Advertisment

IND vs AUS: इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज के सामने घुटने टेक देते हैं पुजारा, सबसे ज्यादा बार किया आउट

चेतेश्वर पुजारा पहली पारी में नाथन लायन के गेंद पर बोल्ड आउट हुए. वह सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद पुजारा ने अपनी दूसरी पारी में अर्धशतकीय पारी खेली. पुजारा 142 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और एक छक्के के मदद से 59 रन बनाकर लायन के गें

author-image
Roshni Singh
New Update
pujara lyon

IND vs AUS( Photo Credit : Social Media)

India vs Australia 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया दूसरे दिन अपनी दूसरी पारी में 163 रनों पर सिमट गई. अब ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत के लिए 76 रनों का आसान लक्ष्य मिला है. इस मैच के दोनों पारी में चेतेश्वर पुजारा को नाथन लायन ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद ही लायन ने एक खास उपलब्धि भी हासिल कर ली है. वे पुजारा को टेस्ट में सबसे ज्यादा आउट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं.



चेतेश्वर पुजारा पहली पारी में नाथन लायन के गेंद पर बोल्ड आउट हुए. वह सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद पुजारा ने अपनी दूसरी पारी में अर्धशतकीय पारी खेली. पुजारा 142 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और एक छक्के के मदद से 59 रन बनाकर लायन के गेंद पर स्टीव स्मिथ को कैच थमा बैठे. इसी के साथ लायन पुजारा को टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए. पुजारा किसी एक गेंदबाज से सबसे ज्यादा बार आउट होने के मामले में भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में नंबर -1 पर हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: WPL 2023: DC ने इस कंगारू खिलाड़ी सौंपी टीम की कमान, नाम से ही कांप जाएंगी टीमें!

लायन के बाद दूसरे पुजारा को सबसे ज्यादा बार आउट करने के मामले में दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज एंडरसन हैं. एंडरसन ने पुजारा को टेस्ट में 12 बार अपना शिकार बनाया है.  इस लिस्ट में अंडरवुड भी संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने सुनील गावस्कर को 12 बार पवेलियन भेजा है. माइकल होल्डिंग और इमरान खान, गावस्कर को 11 बार आउट कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : हार्दिक नहीं ये खिलाड़ी बनाएगा गुजरात को हीरो, जानिए नाम

Advertisment

गौरतलब है कि इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 109 रन और दूसरी पारी में 163 रनों पर सिमट गई. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 197 रन बनाए हैं. अब ऑस्ट्रेलियाई टीम 76 रनों की लक्ष्य का पीछा करने मैच के तीसरे दिन मैदान पर उतरेगी.

india vs australia indore test पुजारा बनाम नाथन लायन IND vs AUS 3rd Test Cheteshwar pujara Pujara Vs Nathan Lyon भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया इंदौर टेस्ट IND भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया india vs australia indore test IND vs AUS 3rd Test memes चेतेश्वर पुजारा नाथन लायन
Advertisment
Advertisment