Advertisment

IND vs AUS: टीम इंडिया की इंदौर में बोलती है तूती, आंकड़ें देख कंगारू टीम के उड़ जाएंगे होश!

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में टीम इंडिया ने अब तक दो टेस्ट मैच  खेले हैं. दोनों मैचों में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है. पहली बार 8 अक्टूबर 2016 में यहां टेस्ट मैच खेला गया था. इसमें भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने सामने थीं. टीम इंडिया के तब के कप्

author-image
Roshni Singh
New Update
rohit sharma captaincy

Team India( Photo Credit : Social Media)

India vs Australia 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 मार्च से इंदौर के होलकर स्टेडियम (Holkar Stadium Indore) में तीसरा टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए होलकर स्टेडियम का मैदान पूरी तरह से तैयार है. खास बात यह है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए जो वेन्यू तय किया गया था उसमें इंदौर शामिल नहीं था. तीसरे टेस्ट मैच धर्मशाला के मेजबानी में खेला जाना था, लेकिन धर्मशाला की पिच पूरी तरह से ठीक नहीं होने की वजह से मैच को इंदौर में शिफ्ट किया गया. अब गुरुवार यानी 1 मार्च से भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम यहां आमने-सामने होगी. बता दें कि होलकर स्टेडियम में ज्यादातर वनडे मैच ही खेले गए हैं. यहां टेस्ट मैच कम ही खेला गया है. इंदौर के होलकर स्टेडियम अब तक जितने भी टेस्ट मैच खेले गए हैं उसमें टीम इंडिया (Team India) का शानदार रिकॉर्ड है.

Advertisment

होलकर स्टेडियम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में टीम इंडिया ने अब तक दो टेस्ट मैच  खेले हैं. दोनों मैचों में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है. पहली बार 8 अक्टूबर 2016 में यहां टेस्ट मैच खेला गया था. इसमें भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने सामने थीं. टीम इंडिया के तब के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दोहरा शतक लगाया था. कोहली ने इस मुकाबले में 211 रनों की शानदार पारी खेली थी. वहीं अजिंक्य रहाणे ने भी 188 रनों की बेहतरीन पारी खेली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तब मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते थे और उन्होंने 51 रन बनाए थे. दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने शानदार शतक जड़ा था. वहीं गौतम गंभीर ने 50 रनों की पारी खेली थी. टीम इंडिया ने इस मैच को 321 रनों के भारी अंतर से जीत लिया था.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: केएल राहुल खराब फॉर्म में, गिल ने इसी साल इंदौर में लगाया था शतक, रोहित किसे देंगे मौका?

Advertisment

इसके बाद 2019 में इंदौर में भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच खेला गया. इस मैच की पहली पारी में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने 243 रनों की शानदार पारी खेली थी. इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा ने शानदार अर्धशतक लगाए थे. दूसरी पारी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी नहीं आई और भारत ने बांग्लादेश को 130 रनों से मात दी. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: WTC के फाइनल में एंट्री लेने मैदान पर उतरेगी इंडिया, ऑस्ट्रेलिया को करेगी चित

India vs Australia Test Series इंदौर में टेस्ट स्टैट्स India vs Holkar Stadium Pitch Test Stats in Indore cricket hindi news Virat Kohli Double Hundred भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया इंदौर स्टेडियम के आंकड़े Rohit Sharma Indore Holkar Stadium Indore Stadium Stats
Advertisment
Advertisment