Advertisment

IND vs AUS : 11 रन और 6 विकेट, उमेश यादव ने कर दिया कमाल, भारत की जबरदस्त वापसी

IND vs AUS 3rd Test Match : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ind vs aus 3rd test match umesh yadav team india jadeja ashwin

ind vs aus 3rd test match umesh yadav team india jadeja ashwin( Photo Credit : Twitter)

IND vs AUS 3rd Test Match : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है. आज दूसरा दिन है. पहला सेशन हुआ और ऑस्ट्रेलिया की टीम को भारत ने 197 रनों पर सिमटा दिया. भारतीय फैंस इसी पल का इंतजार कर रहे थे कि कब भारतीय गेंदबाज अपना जौहर दिखाएंगे. और ऑस्ट्रेलिया को ऑल आउट करके मैच में वापसी करेंगे. हुआ भी वही उमेश यादव ने आज जिस तरह की गेंदबाजी की है उसको देखकर ऐसा लग रहा है कि मानो यह विकेट स्पिन फ्रेंडली कभी था ही नहीं. उमेश यादव ने आज के पहले सेशन में 3 विकेट अपने नाम किए. साथ में रविंद्र जडेजा ने एक और अश्विन ने दो सफलताएं हासिल की.

Advertisment

 

publive-image

 

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB के लिए बड़ी खुशखबरी, आईपीएल 2023 खेलेगा ऑस्ट्रेलियाई स्टार तेज गेंदबाज

पहले सेशन की बात करें तो पूरी तरह भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा. ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 11 रन बना सकी और उसके 6 विकेट धराशाई हो गए. टीम इंडिया ने जिस तरीके से वापसी की है उसको देखकर ऐसा लग रहा है कि मैच में अभी भी कहीं ना कहीं जान है. अगर टीम अच्छा खासा टारगेट ऑस्ट्रेलिया के ऊपर ले लेती है तो फायदा टीम इंडिया को मिल सकता है. हालांकि अभी 88 रनों की लीड उतारने के बाद टारगेट ऑस्ट्रेलिया के सामने सेट किया जाएगा.

जडेजा को आज फिर से लगातार मौके दिए गए. लेकिन जब बॉल अश्विन के हाथों में दी गई तो रिजल्ट कुछ और ही नजर आया. हम वही बात कर रहे थे कि जडेजा को लगातार ओवर देना कहीं ना कहीं भारत गलती कर रहा है. अश्विन ने आज अपनी शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया. अगर कल अश्विन को ज्यादा मौके दिए जाते तो हो सकता है एक या दो विकेट भारत ज्यादा निकाल लेता.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Umesh Yadav: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज पर टूटा दुखों का पहाड़, पिता तिलक यादव का हुआ निधन

अब सब कुछ भारतीय बल्लेबाजों पर डिपेंड करता है. क्योंकि लीड ज्यादा बड़ी नहीं है. लेकिन टारगेट भारत को बड़ा सेट करना होगा. जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम वहां तक अभी पहुंची ना पाए. जिस तरीके से उमेश यादव को मदद मिली उसको देखकर ऐसा लग रहा है कि तेज गेंदबाजों को मदद इस पिच से मिलना शुरू हो गया है. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज इसका फायदा उठा सकते हैं.

ind vs aus pitch report Ashwin ind vs aus Ind vs Aus match report IND vs AUS Live Score rohit sharma ind vs aus ind-vs-aus
Advertisment
Advertisment