Advertisment

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में बड़ा अपडेट, धर्मशाला से इंदौर शिफ्ट हुआ तीसरा टेस्ट

धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच सहित पूरे आउटफील्ड को फिर से तैयार किया गया है और यह काम मानसून के बाद शुरू किया गया था. इस पिच पर अभी तक किसी भी तरह का टेस्ट मैच नहीं खेला गया है. एक सूत्र ने बीते शुक्रवार इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि पिच का टेस्ट न किया जाना बड़ी दिक्कत नहीं है बल्कि 'स्क्वायर के पास का छोटा सा पैच' अभी तक पूरा नहीं हुआ है

author-image
Roshni Singh
New Update
holkar stadium

Holkar Stadium( Photo Credit : Social Media)

India vs Australia 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में खेली जा रही 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला धर्मशाला (Dharamshala) के स्टेडियम में 1 से 5 मार्च तक खेला जाना था. लेकिन स्टेडियम के पूरी तरह से तैयार ना होने की वजह से अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने तीसरे टेस्ट मैच को इंदौर (Indore Test) में शिफ्ट करने का फैसला किया है. बीसीसीआई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. अब इस मुकाबले को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. दरअसल पिछले महीने धर्मशाला के स्टेडियम में नए ड्रेनेज सिस्टम को लगाने के बाद आउटफील्ड को सुधारने का काम चल रहा थे जो समय रहते पूरा नहीं हो सका.

Advertisment

धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Himachal Pradesh Cricket Association Stadium) की पिच सहित पूरे आउटफील्ड को फिर से तैयार किया गया है और यह काम मानसून के बाद शुरू किया गया था. इस पिच पर अभी तक किसी भी तरह का टेस्ट मैच नहीं खेला गया है. एक सूत्र ने बीते शुक्रवार इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि पिच का टेस्ट न किया जाना बड़ी दिक्कत नहीं है बल्कि 'स्क्वायर के पास का छोटा सा पैच' अभी तक पूरा नहीं हुआ है और यह चिंता का कारण है.

धर्मशाला में अभी तक सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला गया है. यह मैच 2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था. हालांकि यहां वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैच नियमित रूप से खेले जाते हैं. 

Advertisment

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

नागपुर में जहां 9 फरवरी से इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला गया, वहीं अब दूसरे टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद अब सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 1 से 5 मार्च तक खेला जाएगा. इस टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 9 से 13 मार्च तक आयोजित होगा. इसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जानी है. 

India vs Australia Test Series Border Gavaskar Trophy india vs australia 2nd test india vs australia 3rd test IND vs AUS 3rd Test बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज holkar stadium indore होल्कर स्टेडियम in NAGPUR TEST indore test bcci
Advertisment
Advertisment