Advertisment

IND vs AUS 4th Test : दूसरे दिन का पहला सेशन ऑस्ट्रेलिया के नाम, भारतीय गेंदबाज विकेट के लिए तरसे

IND vs AUS 4th Test Launch Update : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है.

author-image
Shubham Upadhyay
एडिट
New Update
ind vs aus 4th day test lunch update bgt 2023

ind vs aus 4th day test lunch update bgt 2023 ( Photo Credit : Twitter)

IND vs AUS 4th Test Launch Update : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. मुकाबला अहमदाबाद के स्टेडियम पर हो रहा है. मुकाबले में कल ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना था. शरुआती सफलता की बात करें तो भारत की तरफ से शमी और अश्विन ने टीम को सफलता दिलाईं थी. आज दूसरे दिन के खेल का पहला सेशन पूरा हो चुका है. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 347 रन 4 विकेट के नुक़सान पर है. इस सेशन को ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया है. भारतीय गेंदबाज एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए उसमान अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं. उसमान अपने बल्ले से शानदार 150 रन बना चुके हैं.

Advertisment

रोहित को अपने प्लान को बदलना होगा. लंच के बाद भारत को किसी भी तरह से विकेट हासिल करने होंगे, नहीं तो तीसरे मुकाबले के जैसे ये मैच भी हाथ से निकल जाएगा. और टीम इंडिया का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का सपना टूट जाएगा. टीम के सभी खिलाड़ियों को ज्यादा आक्रामकता के साथ खेलने की जरुरत है.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni: 'धोनी को पसंद है हुक्का पीना', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का हैरान करने वाला बयान

Advertisment

ऐसी रही है भारत की गेंदबाजी

वहीं दूसरे गेंदबाजों की बात करें तो उमेश यादव एक भी सफलता हासिल नहीं कर पाए हैं. जडेजा को एक सफलता मिली है. वहीं शमी 2 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं. उम्मींद करते हैं कि लंच के बाद भारतीय गेंदबाज जल्दी ही ऑस्ट्रेलिया के विकेट लेना चाहेंगे, जिससे टीम को ज्यादा लीड ना मिल पाए.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 4th Test: अहमदाबाद टेस्ट में उस्‍मान ख्‍वाजा ने खत्म किया 13 साल का सूखा, हासिल की बड़ी उपलब्धि

Advertisment

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारत को जीतना है जरुरी

भारत की बात करें तो टीम के लिए ये मुकाबला जीतना बेहद ही जरुरी है. क्योंकि इसी मैच को जीतकर टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जा सकेगी. अगर टीम हार जाती है तो न्यूजीलैंड के मैच के रिजल्ट पर टीम का भविष्य तय होगा. ऐसे में टीम को जल्द से जल्द विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को बड़ा टारगेट देना होगा.

Border Gavaskar Trophy भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज IND vs AUS 4th Test ind-vs-aus अहमदाबाद टेस्ट PM modi
Advertisment
Advertisment