Advertisment

IND vs AUS : ड्रॉ हुआ चौथा टेस्ट मुकाबला, भारत ने 2-1 से सीरीज की अपने नाम

IND vs AUS : ड्रॉ हुआ चौथा टेस्ट मुकाबला, भारत विश्व टेस्ट चैंपियन के फाईनल में

author-image
Shubham Upadhyay
एडिट
New Update
ind vs aus 4th test match draw rohit sharma virat kohli wtc 2023

ind vs aus 4th test match draw rohit sharma virat kohli wtc 2023( Photo Credit : Twitter)

IND vs AUS 4th Test : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा मुकाबला ड्रॉ हो चुका है. साथ ही भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है. शुरु से ही लग रहा था कि इस मैच की पिच फ्लेट है. जिसकी वजह से मैच ड्रॉ होने की उम्मींद थी. पर ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में शानदार खेल दिखाया. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट मैच के बाद से कमाल का क्रिकेट खेला है. टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज जीतकर अपने विजय रथ को कायम रखा है.

Advertisment

न्यूजीलैंड ने की भारत की मदद

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 2 विकेट से हरा दिया. जिसके बाद टीम का सपना पूरा होना तय हो गया था. हालांकि अगर श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड को हरा देती तो टीम इंडिया टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो जाती.

ऐसा रहा चौथा टेस्ट मुकाबला

इस टेस्ट मुकाबले की बात करें तो भारत ने ज्यादा खास मुकाबला नहीं खेला. टीम शुरु से ही अलग दबाव मे नजर आ रही थी. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 रन बनाए. टीम के गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के विकेट लेने के लिए तरसते रहे. इसके बाद भारत की बल्लेबाजी की बारी आई. भारत ने भी अच्छी बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. 

तीसरे दिन के बाद से ही ड्रॉ की तरफ था टेस्ट

भारत की पारी के साथ ही दिख रहा था कि ये टेस्ट मुकाबला ड्रॉ की तरफ जा रहा है. अपनी दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 175 रन 2 विकेट के नुकसान पर बनाए. इसके बाद टीम की सहमति के बाद इस टेस्ट को ड्रॉ कर दिया गया.

ind vs aus pitch report Ashwin ind vs aus IND vs AUS 4th Test 4th test ind vs aus ind-vs-aus
Advertisment
Advertisment