Advertisment

IND vs AUS 4th Test : रोहित को बनना होगा धोनी, तभी कर पाएंगे कमाल

IND vs AUS 4th Test : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ind vs aus 4th test match rohit should do this in 2nd day

ind vs aus 4th test match rohit should do this in 2nd day( Photo Credit : Twitter)

IND vs AUS 4th Test : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर हो रहा है. और ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो बहुत ही संभल कर अपनी पारी को आगे बढ़ा रही है. 4 विकेट ही अभी तक टीम ने गवांए हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि बड़े स्कोर की तरफ ऑस्ट्रेलिया टीम की नजर है. अगर वह ऐसा करने में सफल हो जाती है तो कहीं ना कहीं टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी बज जाएगी. आपको बताते हैं एक प्लान के बारे में जिसे अगर रोहित शर्मा ने अपना लिया तो फिर टीम इंडिया को जीत से कोई नहीं रोक सकता.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 4th Test: अहमदाबाद टेस्ट में उस्‍मान ख्‍वाजा ने खत्म किया 13 साल का सूखा, हासिल की बड़ी उपलब्धि

दरअसल यह प्लान जुड़ा है साल 2010 के 1 मैच से. तब कप्तान थे महेंद्र सिंह धोनी और ऑस्ट्रेलिया भारत दौरे पर टेस्ट मुकाबला खेलने आई हुई थी. मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी ने एक ऐसी चाल चली जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया टीम चित हो गई. हुआ ये कि महेंद्र सिंह धोनी ने 1 सत्र गेंदबाजों को बाहर बॉल कराने के लिए कहा. बल्लेबाजों के अंदर बॉल नहीं डालनी है. और ऐसा ही गेंदबाजों ने किया.

जब लगातार 30 ओवर तक ऐसी गेंदबाजी होती रही उसके बाद धोनी ने गेंदबाजों से अपनी लाइन बदलने के लिए कहा. यानी अंदर की तरफ बॉल करने के लिए बोला. उससे यह फायदा हुआ कि जब बल्लेबाज बाहर की बॉल के आदी हो गए तो यकायक अंदर की गेदों ने परेशान करना शुरू कर दिया और भारतीय टीम को सफलता मिलनी शुरू हो गई.

Advertisment

यह भी पढ़ें: MS Dhoni: 'धोनी को पसंद है हुक्का पीना', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का हैरान करने वाला बयान

ऐसी ही प्लानिंग रोहित शर्मा को इस टेस्ट मैच में दिखानी होगी क्योंकि ख्वाजा एक छोर संभालकर खड़े हुए हैं और लग ही नहीं रहा है कि वह अपना विकेट टीम इंडिया को देने के मूड में हैं, तो इसलिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ पूरी टीम को एक नए प्लान पर काम करना होगा. नहीं तो ऑस्ट्रेलिया बड़े स्कोर की तरफ चली जाएगी और भारतीय टीम देखती रह जाएगी.

ind vs aus pitch report Ashwin ind vs aus IND vs AUS 4th Test ind-vs-aus IND vs AUS 4th Test Border-Gavaskar Trophy
Advertisment
Advertisment