Advertisment

IND vs AUS : चौथे मुकाबले से पहले ऐसी है टीम की तैयारी, इतिहास बनना है तय!

IND vs AUS 4th Test Match : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी और चौथा टेस्ट मुकाबला 9 मार्च से खेला जाएगा.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ind vs aus 4th test match update bgt 2023

ind vs aus 4th test match update bgt 2023( Photo Credit : Twitter)

IND vs AUS 4th Test Match : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी और चौथा टेस्ट मुकाबला 9 मार्च से खेला जाएगा. यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर होगा. इस मैच में भारत की नजर जीत पर रहेगी. क्योंकि जिस तरीके से ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट मैच में पलटवार किया है उससे कहीं नहीं भारत के लिए खतरे की घंटी बज गई है. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा मुकाबला जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है. अब बारी भारत की है और यह तभी हो पाएगा जब भारत चौथा मुकाबला अपने नाम कर ले.

Advertisment

यह भी पढ़ें: WPL 2023: Wide-No Ball पर पहली बार लिया जा रहा है रिव्यू, इस बार IPL में भी लागू होगा ये नियम

publive-image

तैयारी की बात करें तो भारतीय टीम अपनी इस हार से ज्यादा विचलित नजर नहीं आ रही है. टीम के खिलाड़ी शॉपिंग कर रहे हैं. वही बड़े बल्लेबाज विराट कोहली महाकाल के दर्शन करके आए हैं. टीम ने अपने आप को समय दिया है और यह बात ठीक भी है क्योंकि जिस तरीके से ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच खेला है कहीं ना कहीं भारतीय प्लेयर्स को आराम की जरूरत थी.

Advertisment

publive-image

चौथे मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम के सामने ज्यादा बड़ी समस्या नहीं होनी चाहिए. अहमदाबाद का मैदान बल्लेबाजों के अनुरूप माना जाता है. टीम इंडिया को अपने स्पिन डिपार्टमेंट का फायदा उठाना है और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के लिए एक नई प्लानिंग बनानी है.

publive-image

Advertisment

हम सभी भारतीय फैंस यही चाहेंगे कि भारत इस मैच को अपने नाम करके एक साथ दो इतिहास रच दे. पहला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह और दूसरा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक का स्थान ले लेना. रोहित शर्मा एंड कंपनी चाहेगी इस बार कोई कमी ना रह पाए.

Source : Sports Desk

steve smith captain india vs australia 4th test Pat Cummins india vs australia India vs Australia Playing XI
Advertisment
Advertisment