Advertisment

Ind vs Aus: बेंगलुरू टेस्ट में अभिनव मुकुंद ने 6 साल बाद की टीम इंडिया में वापसी, लेकिन नहीं उठा सके मौके का फायदा

लगभग 6 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले अभिनव मुकुंद की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। बेंगलुरु टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सलामी बल्लेबाज मुरली विजय की जगह टीम में शामिल किए गए मुकंद मौके का फायदा नहीं उठा सके।

author-image
Soumya Tiwari
एडिट
New Update
Ind vs Aus: बेंगलुरू टेस्ट में अभिनव मुकुंद ने 6 साल बाद की टीम इंडिया में वापसी, लेकिन नहीं उठा सके मौके का फायदा
Advertisment

लगभग 6 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले अभिनव मुकुंद की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। बेंगलुरु टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सलामी बल्लेबाज मुरली विजय की जगह टीम में शामिल किए गए मुकंद मौके का फायदा नहीं उठा सके। मुकंद स्टार्क की गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गये।

दूसरे टेस्ट के प्लेइंग इलेवन में शामिल अभिनव मुकुंद एक सरप्राइज पैकेज की तरह रहे। लेकिन मुकुंद इस सरप्राइज का फायदा नहीं उठा सके। ऑस्‍ट्रेलिया टीम के गेंदबाज स्‍टार्क की फुलटॉस गेंद को मुकुंद एलबीडब्‍ल्‍यू हो गए। एक नजर में ऐसा लगा कि गेंद लेग स्‍टंप को छोड़ रही है, लेकिन पिछले टेस्ट में डीआरएस का गलत इस्तेमाल करने वाली टीम इंडिया इस बार सावधान रही। टीम इंडिया ने अधिक सचेत होकर डीआरएस का इस्‍तेमाल नहीं करने का फैसला लिया।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS LIVE : बेंगलुरू टेस्ट में भारत को दूसरा झटका, पुजारा और मुकुंद लौटे पवेलियन

अभिनव मुकुंद को बांग्लादेश के खिलाफ 9 फरवरी से होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए करीब छह साल बाद टीम में शामिल किया गया था। हालांकि उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में उन्हें टीम में शामिल किया गया। पुणे टेस्ट में तो उन्हें प्लेइंग एलेवन में जगह नहीं मिली लेकिन बेंगलुरु टेस्ट में चोटिल मुरली विजय के स्थान पर पारी की शुरुआत करने का उन्हें मौका मिला।

मुकुंद ने आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेला था। जिसमें मुकंद पहली पारी में 0 और दूसरी पारी में 3 रन ही बना सके थे। मुकंद ने अब तक 5 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें 21 की औरसत से 211 रन बनाए हैं। मुकुंद का सर्वाधिक स्कोर 62 रहा है।

यह भी पढ़ें- Ind Vs Aus: बेंगलुरू टेस्ट में 'विराट' परीक्षा के लिए तैयार कोहली, टीम इंडिया को जीत की पटरी पर वापस लाने का होगा दबाव

Source : News Nation Bureau

Abhinav Mukund bengaluru test
Advertisment
Advertisment