Advertisment

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया सीरीज में इन तीन भारतीय गेंदबाजों ने किया कमाल

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का समापन हो गया है.

author-image
Shubham Upadhyay
एडिट
New Update
ind vs aus bgt 2023 series top 3 bowler

ind vs aus bgt 2023 series top 3 bowler( Photo Credit : Twitter)

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का समापन हो गया है. कल चौथे टेस्ट मैच का आखिरी दिन था. टीम इंडिया भले ही यह मैच अपने नाम नहीं कर पाई लेकिन 2-1 से सीरीज जीत ली है. साथ में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जगह बना ली है. अब जून में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा और सामने एक बार फिर से होगी ऑस्ट्रेलिया की टीम. इस सीरीज में भारत का प्रदर्शन काफी शानदार रहा. टीम इंडिया ने शुरूआती 2 मुकाबले जीतकर सभी को यह दिखा दिया था कि टीम भविष्य के लिए तैयार हो रही है. टीम ने अच्छी बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी कमाल किया है. हम आपको उन तीन गेंदबाजों के बारे बताते हैं जो इस सीरीज में धूम मचाते रहे.

Advertisment

publive-image

अश्विन

सबसे पहले नाम आता है अश्विन का. अश्विन ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए हैं. गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी टीम के रन बनाकर दिए हैं. विकेट की बात करें तो अश्विन ने 4 मैचों में 25 विकेट चटकाए हैं. 

Advertisment

publive-image

जडेजा

अश्विन के बाद बारी आती है टीम के शानदार ऑलराउंडर जडेजा की. जडेजा सीरीज के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट टेकर गेंदबाज रहे हैं. 4 मैचों में 22 सफलता जडेजा ने अपने नाम की हैं. उम्मींद करते हैं कि आगे भी ये खिलाड़ी ऐसा खेल दिखाता रहेगा.

Advertisment

publive-image

मोहम्मद शमी

तीसरे नंबर पा हैं शमी. शमी ने 3 मैचों में 9 विकेट लिए हैं. साथ में एक बार 4 विकेट भी ले चुके हैं. शमी सीरीज के पूरे मुकाबले नहीं खेल पाए थे. हालांकि अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम को मुश्किल समय से बाहर निकाला था. शमी को लेकिन अपनी फिटनेस पर काम करने की जरुरत है.

Advertisment

Border Gavaskar Trophy ind vs aus ahmedabad test IND vs AUS 4th Test 4th test ind vs aus ind-vs-aus
Advertisment
Advertisment