Advertisment

IND vs AUS 1st ODI : मोहाली में चलता है ऑस्ट्रेलिया का सिक्का, भारत अब तक नहीं दे पाया है शिकस्त

IND vs AUS 1st ODI: मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का रिकार्ड बेहद खराब रहा है. आज तक भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को वनडे फॉर्मेट में नहीं हरा पाई है.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs AUS 1st ODI

मोहाली में चलता है ऑस्ट्रेलिया का सिक्का, भारत नहीं दे पाया है मात( Photo Credit : Social Media)

IND vs AUS Stats At Mohali : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 22 सितंबर से होने जा रही है. पहले वनडे मैच के लिए दोनों टीमें मोहाली के मैदान पर आमने-सामने होंगी. भारतीय समयानुसार यह मुकाबला दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा. दरअसल, अगले महीने होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का यह वनडे सीरीज बेहद अहम मानी जा रही है. लेकिन क्या आप जानते हैं मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. आज तक यहां टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को वनडे फॉर्मेट में नहीं हरा पाई है. इस मैदान पर वनडे फॉर्मेट में हर बार कंगारुओं ने टीम इंडिया को मात देने में कामयाब हुई है.

Advertisment

क्या मोहाली में भारत ऑस्ट्रेलिया को हरा पाएगा?

आंकड़ों की बात करें तो मोहाली के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को हराना टीम इंडिया के लिए आसान नहीं रही है. ऐसे में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में अपने रिकॉर्ड को बेहतर करना चाहेगी, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत मोहाली में कंगारू टीम को वनडे में मात देने में कामयाब हो पाता है या नहीं. 

यह भी पढ़ें: Team India World Cup Jersey : टीम इंडिया का क्या है 3 Ka Dream? जिसे पूरा करने के लिए इस अंदाज में उतरेगी

Advertisment

भारतीय सरजमीं पर किसका पलड़ा रहा है भारी?

वनडे फॉर्मेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया की आंकड़ों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है. अब तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 146 वनडे मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 82 मैचों में जीत हासिल की है जबकि भारत को महज 54 मैचों में सफलता मिली है. इसके अलावा भारतीय सरजमीं पर बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया की 67 बार  भिड़ंत हुई है. ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया को 32 बार शिकस्त दिया है. जबकि अपने घर पर ऑस्ट्रेलिया को 30 बार हराने में कामयाब हुई है.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे ind vs aus odi stats in mohali ind vs aus odi schedule IND vs AUS Stats in mohali भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ind vs aus 1st odi Indian Cricket team ind-vs-aus ind vs aus odi series india vs australia IND vs AUS News in hindi
Advertisment
Advertisment