Advertisment

IND vs AUS : रोहित,राहुल के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी, लेनी होगी बड़ी लीड

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच का कल पहला दिन था.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ind vs aus rohit sharma kl rahul bgt 2023

ind vs aus rohit sharma kl rahul bgt 2023( Photo Credit : Twitter)

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच का कल पहला दिन था. जिसमें भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 263 रनों पर सिमट दिया. हालांकि भारत ने जिस तरह की गेंदबाजी की थी उसको देखकर लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया 200 रन के पार भी नहीं जा पाएगा. लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम 250 के आंकड़े को पार करने में सफल हुई. दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 21 रन बिना किसी नुकसान के बना लिए थे. क्रीज पर रोहित शर्मा और केएल राहुल मौजूद हैं. टीम की नजर बड़ी लीड पर होनी चाहिए. कम से कम भारत को 300 रन अपने गेंदबाजों को देने होंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2023: संजू के राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, आईपीएल 2023 से बाहर हुआ स्टार तेज गेंदबाज

रोहित और राहुल के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी

अब राहुल और रोहित के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है कि सलामी जोड़ी के रूप में टीम को आगे लेकर जाएं. क्योंकि दिल्ली की पिच पर तीसरे या फिर चौथे दिन से बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल हो जाएगा. स्पिनर अपने रोल में आ जाएंगे तो टीम इंडिया के लिए मुश्किल हो सकती है. वैसे भी टीम इंडिया टॉस हारकर मुकाबला खेल रही है तो आखिर में भारत की बल्लेबाजी ही आनी है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2023: धोनी खेलेंगे अपना आखिरी आईपीएल! CSK टीम मैनेजमेंट की खास तैयारी

ये करना होगा काम तभी बनेगी बात

इसलिए टीम इंडिया को एक बड़ी लीड लेकर ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट मैच के जैसे एक पारी से हराने के लिए जाना चाहिए. ये काम तभी हो सकता है जब सलामी जोड़ी के साथ मध्यक्रम में विराट कोहली टीम का साथ दें. भारत ने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया. मोहम्मद शमी ने जहां 4 विकेट अपने नाम किए वही रविंद्र जडेजा और अश्विन ने तीन-तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को जल्द ही सिमट दिया.

Advertisment

ind vs aus pitch report IND vs AUS Live Score rohit sharma ind vs aus ind vs aus dream 11 ind-vs-aus IND vs AUS Playing 11
Advertisment
Advertisment