Advertisment

IND vs AUS: आज इन 3 भारतीय बल्लेबाजों पर रहेगी सभी की नजर, विश्व कप के लिए हो सकते हैं अहम

IND vs AUS 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में पहला वनडे मुकाबला खेला जा रहा है. मुकाबला मोहाली के पीसीए स्टेडियम पर हो रहा है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ind vs aus series big for world cup 2023 preparation team india

ind vs aus series big for world cup 2023 preparation team india( Photo Credit : Twitter)

IND vs AUS 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में पहला वनडे मुकाबला खेला जा रहा है. मुकाबला मोहाली के पीसीए स्टेडियम पर हो रहा है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है. अब टीम चाहेगी कि एशिया कप 2023 की जीत की लय टूटने ना पाए. इस मुकाबले की बात करें तो रोहित के साथ कोहली, हार्दिक पांड्या को रेस्ट दिया गया है. ऐसे में युवा खिलाड़ियों के पास शानदार मौका है कि विश्व कप के लिए अपनी तैयारियां पुख्ता की जाएं. आपको बताते हैं कि आज क मुकाबले में किन बल्लेबाजों के ऊपर सभी की नजर रहेगी. 

Advertisment

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर का बल्ला पिछले कुछ समय से वनडे फॉर्मेट में चल नहीं रहा है. हालांकि श्रेयस अय्यर अभी फिट होकर लौटे हैं. लेकिन अब श्रेयस अय्यर को रन बनाने ही होंगे. अगर इस सीरीज में श्रेयस अय्यर कुछ खास कमाल नहीं कर पाए तो फिर विश्व कप 2023 की प्लेइंग 11 में जगह बनाना मुश्किल हो सकता है. इसलिए आज कप्तान रोहित के साथ सलेक्टर्स की नजर श्रेयस अय्यर पर रहेगी. 

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव को एशिया कप 2023 में मौका ही नहीं मिला. सिर्फ एक मुकाबला खेलने के लिए मिला था. बांग्लादेश के खिलाफ सूर्यकुमार यादव उसमें कुछ कमाल नहीं कर पाए. इसके बाद से जगह को लेकर सवाल खड़े होना शुरू हो गए कि क्या सूर्यकुमार यादव सिर्फ टी20 मैचों के ही खिलाड़ी हैं. लेकिन अब वनडे मुकाबले IND vs AUS के लिए सूर्यकुमार यादव को अच्छा मौका मिला है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS : भारत के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, पहले वनडे से दो स्टार खिलाड़ी हुए बाहर

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन की आप बोलिंग देखना ही पसंद करेंगे. लेकिन जब बात विश्व कप की आती है तो हर एक खिलाड़ी को किसी भी कंडीशन के लिए तैयार होना चाहिए. रविचंद्रन अश्विन टीम इंडिया को निचले क्रम पर बल्लेबाजी में मदद कर सकते हैं. साल 2011 के विश्व कप में देखा था कि धोनी ने रविचंद्रन अश्विन का अच्छे से इस्तेमाल किया था. इसलिए कप्तान रोहित अपनी प्लानिंग में रविचंद्रन अश्विन को भी बल्लेबाजी के तौर पर रख सकते हैं. 

इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11

शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमौराह, मोहम्मद शमी.

Advertisment

Source : Sports Desk

Advertisment
Advertisment