Advertisment

IND Vs AUS : वर्ल्ड कप के बाद नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा और विराट कोहली, टीम इंडिया को मिलेगा नया कप्तान!

IND vs AUS T20I : भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 के तुरंत बाद यानी 23 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी.

author-image
Roshni Singh
New Update
Rohit Sharma Virat Kohli

वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया कप्तान!( Photo Credit : Social Media)

India vs Australia T20I : भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी में जुट जाएगी. जिसके लिए टीम 2023 के वनडे विश्व कप के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए मैदान पर उतरेगी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जाना तय है. ऐसे में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. वहीं युवा खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ को कप्तान बनाया जा सकता है. तो आइए जानते हैं कैसा हो सकता है भारत का स्क्वाड. 

Advertisment

टीम इंडिया के कई खिलाड़ी जो वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए स्क्वाड का हिस्सा हैं उन्हें रेस्ट दिया जा सकता है. ऐसे में भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक अलग टीम उतार सकता है. इस साल 2023 में अब तक हार्दिक पांड्या ने टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी की है, लेकिन हार्दिक इन दिनों अपनी इंजरी से रिकवर हो रहे हैं. ऐसे में गायकवाड़ को कप्तानी सौंपी जा सकती है. वहीं स्क्वाड में संजू सैमसन को भी मौका मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें: BAN vs SL : 146 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, बैटिंग करने आए एंजेलो मैथ्यूज को अंपायर ने इस वजह से भेजा पवेलियन

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

Advertisment

बाएं हाथ के यशस्वी जयासलाव का खेलना तय है. वह गायकवाड़ के साथ ओपनिंग कर सकते हैं. जबकि संजू सैमसन को बतौर विकेटकीपर शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा जितेश शर्मा को उनका बैकअप के रूप में मौका मिल सकता है. वहीं राहुल त्रिपाठी भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं. वहीं बाएं हाथ के तिलक वर्मा और फिनिशर की भूमिका में रिंकू सिंह का मौका मिलना तय है.

यह भी पढ़ें: शुभमन गिल के साथ रिलेशनशिप में हैं सारा? खुद खोला राज, बताई सच्चाई

बैटिंग ऑलराउंडर शिवम दुबे और स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल को भी शामिल किया जा सकता है. अक्षर पहले 2023 के वर्ल्ड कप का हिस्सा थे, लेकिन इंजरी के चलते वो बाहर हो गए थे. जबकि बॉलिंग डिपार्टमेंट में अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, दीपक चाहर और उमरान मलिक टीम का हिस्सा बन सकते हैं. युजवेंद्र चहल को मुख्य स्पिनर के रूप में शामिल किए जा सकते हैं. 

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत का संभावित स्क्वाड 

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयासवाल, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल.

Ruturaj Gaikwad ind-vs-aus-t20-series Rohit Sharma Indian Cricket team ind-vs-aus Virat Kohli
Advertisment
Advertisment