Advertisment

IND vs BAN 1st Test: कुलदीप-सिराज के आगे बांग्लादेश ने टेके घुटने, 133 पर गंवाए 8 विकेट

उसके बाद लिटन दास को 24 रन के स्कोर बोल्ड कर मोहम्मद सिराज ने बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया.

author-image
Roshni Singh
New Update
1

Team India( Photo Credit : BCCI, Twitter)

India vs Bangladesh 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच चटग्राम में खेला जा रहा पहले टेस्ट मुकाबले का दूसरा दिन खत्म हो गया है. मुकाबले का दूसरे दिन पूरी तरह से भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा. भारतीय टीम ने मुकाबले के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 404 रन बनाकर सिमट गई है. आर अश्विन (R Ashwin) की 58 रन और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की 40 रन की पारी की बदौलत टीम इंडिया (Team India) अपनी पहली पारी में 404 रन बनाने में कामयाब रही. जवाब में उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद ही खराब रही. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 8 विकेट खोकर 133 रन बनाए हैं. कुलदीप यादव ने 4 और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने तीन विकेट अपने नाम किए. 

Advertisment

कुलदीप और सिराज ने किया धमाल

टीम इंडिया के लिए शुरुआती विकेट तेज गेंदबाजों ने दिलाई. मोहम्मद सिराज ने पहली ही गेंद पर नजमुल हुसैन शंतो को पवेलियन का रास्ता दिखाया. बांग्लादेश को दूसरा झटका उमेश यादव (Umesh Yadav) ने दिया. यासिर अली को उमेश यादव ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: Dhoni के लिए ब्राबो की कमी पूरी करेगा ये खिलाड़ी, ऑक्शन में CSK करेगी टारगेट

Advertisment

लिटन दास को 24 रन के स्कोर बोल्ड कर मोहम्मद सिराज ने बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया. उसके बाद जाकिर हसन को भी 20 रनों के स्कोर पर सिराज ने अपना शिकार बनाया. बांग्लादेश को पांचवा झटका कप्तान शाकिब अल हसन के रूप में लगा. कुलदीप यादव ने शाकिब अल हसन को विराट कोहली के हाथों कैच करवाकर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी. कुलदीप ने नुरुल हसन को आउट कर बांग्लादेश को 6वां झटका दिया.

यह भी पढ़ें: Shreyas Iyer: साल 2022 में दिखा है श्रेयस अय्यर का जलवा, इस मामले में बने नंबर-1

102 रनों के स्कोर पर बांग्लादेश लगातार दो विकेट गिरे. कुलदीप यादव ने पहले मुशफिकुर रहीम और उसके बाद तैजुल इस्लाम को शिकार बनाया. रहीम ने 28 रन बनाए. इस्लाम खाता नहीं खोल सके. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 8 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए हैं. मेहदी हसन 16 और इबादत हुसैन 13 रन बनाकर नाबाद हैं. बांग्लादेश को फॉलोऑन बचाने के लिए अभी 71 रन और बनाने की जरूरत है. 

Advertisment

kuldeep yadav ind vs ban भारत बनाम बांग्लादेश shreyas iyer run against bangladesh श्रेयस अय्यर India vs Bangladesh 1st Test team india first inning score Mohammed Siraj ind vs ban India Vs Bangladesh test match highlight कुलदीप यादव Ravichandran Ashwin
Advertisment
Advertisment