Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश पर चलता है टीम इंडिया का राज, आंकड़े देख खुश हो जाएंगे इंडियन फैंस

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होने वाला है. इस सीरीज से पहले आइए जानते हैं कि दोनों टीमों के रिकॉर्ड्स क्या कहते हैं...

author-image
Sonam Gupta
New Update
ind vs ban head to head

ind vs ban head to head

Advertisment

IND vs BAN: भारत को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करनी है. बांग्लादेश की टीम हाल ही में पाकिस्तान को उसके घर पर क्लीन स्वीप करके आ रही है. ऐसे में उनका कॉन्फिडेंस काफी हाई होगा और वह उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी. लेकिन,हम भारत-बांग्लादेश के बीच ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताने वाले हैं, जिसे देखकर भारतीय फैंस खुशी से झूम उठेंगे. 

Advertisment

24 सालों से नहीं हारी टीम इंडिया

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 8 टेस्ट सीरीज खेली जा चुकी हैं, जिसमें भारतीय टीम ने 7 बार जीत दर्ज की है और एक सीरीज ड्रॉ पर खत्म हुई थी. लेकिन, आज तक टीम इंडिया को टेस्ट में बांग्लादेश से हार नहीं मिली है. 2015 में जब भारत ने बांग्लादेश का दौरा किया था और एकमात्र टेस्ट खेला था, तब वो मैच ड्रॉ रहा था.

इसके बाद पिछले 9 सालों में इंडिया हर बार बांग्लादेश को धूल चटा रही है और इस बार भी इंडियन टीम के जीतने के चांसेस अधिक दिख रहे हैं. हेड टू हेड की बात करें, तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 13 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 11 मैच भारत ने जीते हैं और 2 मैच ड्रॉ रहे हैं. 

Advertisment

पाकिस्तान को हराकर आ रही है बांग्लादेश

वैसे बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने हाल ही में पाकिस्तान को भी पहली बार टेस्ट सीरीज में मात दी. पाक के लिए ये हार काफी शर्मनाक रही, क्योंकि उन्हें घरेलू दर्शकों के सामने दोनों ही टेस्ट मैचों में निराशा हाथ लगी. आपको बता दें, भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होगी. पहला मैच 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. 

टीम इंडिया का जल्द होगा ऐलान

Advertisment

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अब तक टीम का ऐलान नहीं हुआ है. ऐसे में बीसीसीआई जल्द ही स्क्वाड की घोषणा कर सकती है. फिलहाल भारत के ज्यादातर खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं और खुद को अपकमिंग सीरीज के लिए तैयार कर रहे हैं. ऐसे में एक तरह से दलीप ट्रॉफी भारतीय खिलाड़ियों के लिए प्रदर्शन करके टेस्ट टीम में जगह पक्की करने का बेहतरीन मौका है.

ये भी पढ़ें: IPL 2025: आईपीएल 2025 में गौतम गंभीर को रिप्लेस करेगा ये दिग्गज, KKR ने दिया स्पेशल ऑफर

IND vs BAN
Advertisment
Advertisment