Advertisment

IND vs ENG 2nd Test Pitch: विशाखापट्टनम में गेंदबाजों की आएगी शामत या बल्लेबाज होंगे ढेर? जानें कैसा रहेगा पिच का हाल

IND vs ENG 2nd Test : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम के वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में 2 फरवरी से खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि यहां की पिच कैसी रहने वाली है.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs ENG 2nd Test Pitch Report

IND vs ENG 2nd Test Pitch Report( Photo Credit : Social Media)

Ind vs Eng 2nd Test Pitch Report: इंग्लैंड के खिलाफ भारत को पहले टेस्ट मैच में 28 रन से हार का सामना करना पड़ा था. इस वक्त टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से पीछे है. अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया विशाखापत्तनम में सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगी. पहले टेस्ट मैच में इंग्लिश टीम की तरफ से टॉम हार्टली ने कमाल की गेंदबाजी की और भारतीय बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.  वहीं, बल्लेबाजी में ओली पोप का बल्ला जमकर गरजा, जिन्होंने दूसरी पारी में 196 रन की पारी खेली और इस जीत में अहम योगदान दिया.

Advertisment

विशाखापट्टनम की पिच रिपोर्ट

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG 2nd Test) के बीच दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम के वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैदान बल्लेबाजों के अनुकूल मानी जाती है. यहां बल्लेबाज जमकर छक्के-चौके की बारिश करते हैं. यानी भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में रनों की बारिश होना तय है.

विशाखानपट्टनम में दूसरी बार टेस्ट में भिड़ेंगी भारत-इंग्लैंड की टीमें

Advertisment

वहीं, इस मैदान पर टेस्ट में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने सबसे ज्यादा टेस्ट बनाए थे. उन्होंने साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ यहां 215 रनों की पारी खेली थी. रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही यहां 2019 में 176 रन की तूफानी पारी खेली.

यह भी पढ़ें: IND Vs ENG 2nd Test : इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट से बाहर हुए ये स्टार स्पिनर

भारतीय टीम ने आखिरी बार विशाखापट्टनम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था और 502 रनों का स्कोर खड़ा किया था. फिर भारत ने इस मुकाबले को 203 रनों से अपना नाम किया. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने साल 2016 में खेले गए टेस्ट मैच में 246 रनों से जीत दर्ज की थी.

Advertisment

दूसरे टेस्ट पर मंडरा रहा है बारिश का साया

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत 2 फरवरी से 6 फरवरी तक चलेगा. इन दिनों विशाखापट्टनम का मौसम फैंस को डरा रहा है. तीसरे दिन के खेल में बारिश होने की संभावनाएं बनी हुई हैं. ऐसे में मैच का मजा किरकिरा हो सकता है.

IND vs ENG 2nd IND vs ENG 2nd Test Pitch Report cricket hindi news sports hindi news Visakhapatnam pitch report India vs England Pitch Report विशाखापट्टनम पिच भारत बनाम इंग्लैंड पिच India vs England 2nd test Pitch Report india vs england 2nd test
Advertisment
Advertisment