Advertisment

IND vs ENG 3rd T20 : दीपक हुड्डा, ईशान किशन, आवेश खान और उमरान मलिक को मिलेगा आज मौका !

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच तीसरे टी20 मैच पर तमाम क्रिकेट प्रेमियों की निगाह है. अभी तक हुए दोनों मैचों में जीत दर्ज कर भारत अपराजेय बढ़त ले चुका है. 

author-image
Apoorv Srivastava
एडिट
New Update
IND vs ENG 3rd T20

IND vs ENG 3rd T20( Photo Credit : google search)

IND vs ENG 3rd T20 : भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच आज (10 जुलाई) ट्रेंट ब्रिज में खेला जाना है. इसके बाद वनडे सीरीज शुरू हो जाएगी. इस मैच में कौन-कौन के खिलाड़ी खेलेंगे इस पर तमाम क्रिकेट प्रेमियों की नजर है. दरअसल, भारत ने महज तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए दो  अलग-अलग टीमें घोषित की थीं. ऐसे में प्लेइंग11 को लेकर तमाम तरह के कयास लग रहे थे. अब दो मैच हो चुके हैं और भारत सीरीज जीत चुका है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि उन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है, जो युवा हैं और जिनका प्रदर्शन अभी काफी हद तक परखा जाना है. सोशल मीडिया पर इन्हें मौका देने की काफी मांग उठी है. दीपक हुड्डा को पहले टी20 में शानदार प्रदर्शन के बाद भी दूसरे में मौका नहीं मिला. उनकी वापसी हो सकती है. वहीं, आवेश खान और उमरान मलिक को भी परखा जा सकता है. इन युवाओं को अभी तक पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं. वहीं, ईशान किशन को भी इस मैच में खिलाया जा सकता है. पहले टी20 मैच में कुछ खास नहीं कर सके थे. 

Advertisment

इसे भी पढ़ें : Pant INDvsENG : पंत को रोहित के साथ इसलिए ओपन कराया, वजह है बड़ी!

सबसे बड़ी बात दूसरा टी20 मैच शनिवार को हुआ था, जबकि तीसरा रविवार को ही है. ऐसे में एक भी दिन का रेस्ट खिलाड़ियों के पास नहीं है. इस स्थिति में नये खिलाड़ियों के लिए संभावना ज्यादा है. बता दें कि शनिवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन में भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी. जडेजा की पारी (29 गेंद पर नाबाद 46) के दम पर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद 20 ओवरों में 170/8 का अच्छा स्कोर बनाया। जडेजा के अलावा, रोहित शर्मा (20 बॉल में 31) और ऋषभ पंत (15 बॉल में 26) भारत के लिए अन्य मुख्य स्कोरर थे. इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन (4-27) और रिचर्ड ग्लीसन (3-15) ने विकेट लिया. जवाब में, इंग्लैंड नियमित अंतराल पर विकेट गंवाता रहा और कभी भी जीत के लक्ष्य का पीछा करने की दौड़ में नहीं लगा. अंत में इंग्लैंड की टीम 17 ओवर में 121 रन पर ऑल आउट हो गई। मोईन अली (21 बॉल पर 35) और डेविड विली (22 बॉल पर नाबाद 33) उनके लिए अन्य मुख्य स्कोरर रहे. 

भारत वर्सेज इंग्लैंड लाइव avesh khan भारत वर्सेज इंग्लैंड umran malik IND vs ENG T20 आवेश खान IND vs ENG 3rd T20 ind-vs-eng ईशान किशन Deepak Hooda उमरान मलिक ishan-kishan दीपक हुड्डा
Advertisment
Advertisment