Advertisment

आखिर क्यों न्यूजीलैंड को हराने पर तुले हैं मैकुलम? टीम इंडिया से भी लेंगे लोहा

इंग्लैंड की जीत में न्यूजीलैंड के ही एक पूर्व खिलाड़ी का बहुत बड़ा योगदान है.

author-image
Satyam Dubey
New Update
England Cricket Team

England Cricket Team ( Photo Credit : File Photo)

इंग्लैंड (England) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच इस वक्त तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड को इस सीरीज में पस्त कर दी है. क्योंकि तीन मैचों की सीरीज के दो मुकाबले खेल जा चुके हैं. दोनों ही मुकाबलों में इंग्लैंड की टीम जीतने में सफल हुई है. इंग्लैंड की जीत में न्यूजीलैंड के ही एक पूर्व खिलाड़ी का बहुत बड़ा योगदान है. अब आप सोच रहे होंगे कि न्यूजीलैंड का ऐसा कौन सा पूर्व खिलाड़ी है, जो इंग्लैंड को जीत दिलाने में मदद कर रहा है. तो आइए हम आपको बताते हैं. 

Advertisment

हम न्यूजीलैंड के जिस पूर्व खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं ब्रैंडन मैकुलम (Brandon McCullum) हैं. ब्रैंडन मैकुलम इस वक्त इंग्लैंड की टीम के हेड कोच हैं. मैकुलम इंग्लैंड की टीम को जो कोचिंग दे रहे हैं. उसका फायदा इंग्लैंड की टीम को हो रहा है. क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम लगातार दो टेस्ट मुकाबलों में हरा दिया है. 

ऐसे में टीम इंडिया (Team India) को भी सावधान रहने होगा. क्योंकि ब्रैंडन मैकुलम (Brandon McCullum) की कोचिंग में इंग्लैंड की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया को कड़ी मेहनत करनी होगी. टीम इंडिया इस वक्त खूब पसीना बहा रही है. कप्तान रोहित शर्मा नेट्स में जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: भारतीय तेज गेंदबाजों से खौफ खाएंगे दुनिया के बल्लेबाज, द्रविड़ (Rahul Dravid) ने भी कही बड़ी बात

Advertisment

इस सीरीज की बात करें तो टीम इंडिया (Team India) 2-1 से सीरीज में बढ़त बनाई हुई है. लेकिन जब सीरीज शुरू हुई थी तब टीम की कप्तानी विराट कोहली (Virat Kohli) कर रहे थे. लेकिन अब जब सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा तो टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में है. अब देखना है कि रोहित शर्मा आखिरी मुकाबला जीतकर टीम इंडिया को सीरीज दिलाने में सफल होते हैं या नहीं. 

Brandon McCullum ind-vs-eng India Tour of England Rohit Sharma ben-stokes
Advertisment
Advertisment