Advertisment

IND vs ENG : धर्मशाला में हो सकती है इस खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री, अंग्रेजों के छूटेंगे पसीने

Jasprit Bumrah IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की वापसी हो सकती है. उन्हें रांची टेस्ट से ब्रेक दिया गया था.

author-image
Roshni Singh
New Update
JASPRIT BUMRAH IND vs ENG 5th Test

Team India( Photo Credit : Social Media)

Jasprit Bumrah IND vs ENG: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया ने रांची टेस्ट से ब्रेक दिया था. बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती तीनों टेस्ट मैचों में खेले थे. लेकिन अब पांचवे टेस्ट में उनकी फिर से वापसी हो सकती है. भारत और इंग्लैंड के बीच 7 मार्च से धर्मशाला में टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. बुमराह इस मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों के वर्कलोड पर विशेष ध्यान दे रहा है. इस वजह से लगातार खेल रहे खिलाड़ियों को आराम दिया जा रहा है. 

Advertisment

Jasprit Bumrah ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में 6 विकेट और दूसरे टेस्ट में 9 विकेट चटकाए थे. वहीं तीसरे टेस्ट मैच में 2 हासिल किए थे. इसके बाद बुमराह को रांची में खेले गए चौथे टेस्ट में रेस्ट दिया गया. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया ने 3-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया है. ऐसे में अब बुमराह की वापसी पर संशय है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बुमराह धर्मशाला टेस्ट में खेल सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: धर्मशाला में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे ये 2 खिलाड़ी, जानें इन दोनों प्लेयर्स का नाम

भारत ने विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल जैसे शानदार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया. इसी सीरीज में सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को भी डेब्यू करने का मौका मिला और दोनों खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया. सरफराज खान ने राजकोट टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़े. घ्रुव जुरेल रांची में टीम इंडिया के लिए हीरो बनकर उभरे और प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी अपने नाम किए.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले इस टूर्नामेंट में खेलेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, रोहित शर्मा की फटकार के बाद लिया यू-टर्न

इनके अलावा आकाशदीप को भी बुमराह की जगह रांची टेस्ट में मौका मिला था और उन्होंने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया था. ऐसे में आकाशदीप को भी आखिरी टेस्ट के लिए मौका मिल सकता है. टीम इंडिया सीरीज अपने नाम कर ही चुकी है. ऐसे में बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का अच्छा मौका होगा. वहीं लगातार खेल रहे अनुभवी खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. 

बता दें कि केएल राहुल पहले टेस्ट में चोटिल होने के बाद इंजरी की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक राहुल इलाज के लिए लंदन गए हैं. लिहाजा उनकी वापसी पर भी संशय है. 

Advertisment

IND vs ENG 5th test jasprit bumrah dharamshala test India vs England Dharamshala Test cricket hindi news sports hindi news Jasprit Bumrah Dharamshala Test india-vs-england ind-vs-eng India Vs England 4th test Jasprit Bumrah Team India Team India
Advertisment
Advertisment