Advertisment

IND vs ENG: बुमराह को मिलेगी रेस्ट! केएस भरत की होगी छुट्टी, तीसरे टेस्ट से पहले आया हैरान करने वाला अपडेट

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी अपडेट सामने आ रही है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah( Photo Credit : Social Media)

IND vs AUS 3rd Rajkot Test: भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. फिलहाल ये सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही है. पहले टेस्ट को इंग्लैंड ने जीता था. वहीं दूसरे टेस्ट को भारत ने अपने नाम किया था. अब दोनों टीमें तीसरे टेस्ट को जीतकर सीरीज में खुद को मजबूत करने की कोशिश करेगी, लेकिन तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया में कई बदलाव होने को लेकर अहम अपडेट सामने आए हैं जो फैंस को चौंका देने वाले हैं. 

Advertisment

भरत से लेकर बुमराह तक, ये हो सकते हैं बदलाव

'टाइम्स ऑफ इंडिया' की रिपोर्ट के मुताबिक, राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत का पत्ता कट सकता है. भरत की जगह तीसरे मुकाबले में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है. इस सीरीज के दोनों टेस्ट मैच में भरत का बल्ला कुछ खास नहीं चला था. उन्होंने दोनों मैचों की 4 पारियों में  41, 28 और 17, 06 रन बनाए हैं. इसके अलावा रिपोर्ट में बड़ा अपडेट जसप्रीत बुमराह को लेकर दिया गया है. दरअसल बुमराह को चौथे टेस्ट के लिए रेस्ट दिया जा सकता है. अब तक बुमराह ने लगातार दोनों ही टेस्ट खेले हैं. ऐसे में तीसरे टेस्ट के बाद उन्हें वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते आराम दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : राजकोट में फाफड़ा-जलेबी से होगी टीम इंडिया के दिन की शुरुआत, सामने आया पूरा मेन्यू

वहीं रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया कि आवेश खान को आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में जगह क्यों नहीं मिला. आवेश शुरुआती दो टेस्ट के लिए स्क्वॉड का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. अब उन्हें रणजी ट्रॉफी में खेलने के लिए स्क्वॉड से बाहर किया गया है. रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ कि BCCI कुछ खिलाड़ियों से इसलिए खुश नहीं है कि वो रणजी ट्रॉफी नहीं खेल रहे हैं. 

तीसरे, चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.

dhruv jurel भारत बनाम इंग्लैंड jasprit bumrah rajkot cricket hindi news sports hindi news KS BHARAT Ind vs Eng 3rd test ind-vs-eng Rajkot Test Dhruv Jurel international debut
Advertisment
Advertisment