Advertisment

IND vs ENG : पहली पारी में टीम इंडिया ने बना ली 255 रनों की बढ़त, रोहित-गिल के शतक ने लूटी महफिल

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे धर्मशाला टेस्ट मैच में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने दूसरे दिन के खत्म होने तक 255 रनों की बढ़त हासिल कर ली है.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
Rohit sharma shubman gill

Rohit sharma shubman gill( Photo Credit : Social Media)

IND vs ENG : इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे धर्मशाला टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने मजबूत पकड़ बना ली है. पहले गेंद और फिर बल्ले से भारतीय टीम ने इंग्लिश खेमे की बखियां उधेर दी. टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खत्म होने तक टीम इंडिया ने 255 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. वहीं, भारत के स्कोर की बात करें, तो भारत का स्कोर 473/8 का है. अभी भी टीम इंडिया के पास पहली पारी में 2 विकेट बचे हुए हैं और वह 255 रनों की बढ़त को और बड़ा बना सकती है.

Advertisment

भारत ने बना ली है 255 रनों की बढ़त

धर्मशाला टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है. खेल का पहला दिन अपने नाम करने के बाद अब दूसरे दिन भी टीम इंडिया का बोलबाला रहा. पूरे दिन भारत ने ही बल्लेबाजी की और 473/8 का स्कोर खड़ा किया है. भारत ने पहली पारी के आधार पर 255 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. अब यदि भारत इसी तरह मैच के तीसरे दिन भी बल्लेबाजी करता है, तो वह आसानी से इस बढ़त को 300 से 350 तक ले जा सकता है. यदि ऐसा हुआ, तो कहीं ना कहीं मैच पूरी तरह से टीम इंडिया की मुट्ठी में होगा.

इंग्लैंड के गेंदबाजों को संघर्ष करते देखा गया, क्योंकि भारत की ओर से बल्लेबाजों ने बेहतरीन इंटेंट दिखाया. शोएब बशीर ने 4, टॉम हार्टले 2, बेन स्टोक्स और जेम्स एंडरसन ने 1-1 विकेट चटकाए. 

रोहित और गिल ने लगाए शतक

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के आखिरी मैच में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया. पहले रोहित ने 155 गेंदों में सेंचुरी पूरी की, वहीं शुभमन ने भी अपने इंटरनेशनल करियर का 11वां शतक ठोक दिया. इसके बाद रोहित 103 पर बेन स्टोक्स का शिकार हुए, वहीं शुभमन गिल को जेम्स एंडरसन ने 110 पर चलता किया. रोहित और गिल के अलावा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 57, देवदत्त पडिक्कल 65 और सरफराज खान ने 56 रनों की अहम पारी खेली. भारत के टॉप-5 बल्लेबाजों ने पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ 50 या उससे ऊपर का स्कोर बनाया है. 

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : रोहित शर्मा ने धर्मशाला में लगाई 48वीं सेंचुरी, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

Source : Sports Desk

भारत बनाम इंग्लैंड रोहित शर्मा शतक shubman gill century ind-vs-eng india-vs-england cricket news in hindi sports news in hindi rohit sharma century
Advertisment