Advertisment

IND vs ENG T20 Series : टेस्ट के बाद अब टी20 में खड़ी है भारत के सामने ये मुश्किल 

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच के बाद अब टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है. क्रिकेट प्रेमी उम्मीद कर रहे हैं कि यह सीरीज बेहद रोमांचक होगी. 

author-image
Apoorv Srivastava
New Update
IND vs ENG

IND vs ENG( Photo Credit : google search)

IND vs ENG T20 Series : टेस्ट मैच के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज भी शुरू होने जा रही है. 7 जुलाई को पहला टी20 मैच खेला जाएगा. इसके बाद 9 जुलाई और फिर 10 जुलाई को टी20 मैच है. सबसे बड़ी बात दूसरे और तीसरे टी20 मैच के बीच में कोई गैप नहीं है और एक बाद दूसरे दिन ही मैच होगा. अभी तक के आंकड़ों में टी20 में भारत, इंग्लैंड से मामूली अंतर से आगे हैं. दोनों टीमें 19 बार टी20 मैचों में आमने सामने आई हैं. अभी तक के रिकॉर्ड में 10 बार भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है, जबकि 9 बार इंग्लैंड की टीम ने जीत दर्ज की है. 

Advertisment

इसे भी पढ़ें : ENG vs IND : तराजू के पलड़े की तरह हो गया ये मैच, जानिए क्या-क्या हुआ

इस बार इंग्लैंड के दौरे पर भारतीय टीम के सामने या कहें तो चयनकर्ताओं के सामने एक बड़ी दिक्कत खड़ी हो सकती है. इस बार भारत ने कमाल किया है कि तीन मैचों की सीरीज में भी दो टीमें घोषित की हैं. पहले मैच के लिए रोहित शर्मा, ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक टीम में शामिल हैं. वहीं, दूसरे और तीसरे टी20 के लिए विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत को भी शामिल किया जाएगा. 

अब यहां सबसे बड़ा सवाल टीम में सलेक्शन को लेकर है. विराट कोहली और श्रेयस अय्यर का बल्ला पिछले कुछ समय से खास नहीं चल रहा है. प्रैक्टिस मैचों को देखें तो संजू सैमसन और दीपक हुड्डा का प्रदर्शन लाजवाब रहा है. अब चयनकर्ताओं के सामने सवाल होगा कि जो खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्हें टीम में जगह दी जाएगी या फिर जो नये नवेले खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्हें मौका मिलेगा. कई क्रिकेट प्रेमियों के अनुसार बीसीसीआई और चयनकर्ता निश्चित रूप से इस सवाल से परेशान होंगे. 

Advertisment

weather report IND vs ENG Updates ind-vs-eng t20 updates T20 News
Advertisment
Advertisment