Advertisment

IND vs IRE: वेस्टइंडीज के बाद अब आयरलैंड देगी टीम इंडिया को झटका, वजह है ये

IND vs IRE 2nd T20: आयरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच को टीम इंडिया ने डकवर्थ लुइस नियम (DLS) के तहत 2 रन से जीता.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ind vs ire 2023 india will loss series match update in hindi

ind vs ire 2023 india will loss series match update in hindi( Photo Credit : Twitter)

IND vs IRE 2nd T20: आयरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच को टीम इंडिया ने डकवर्थ लुइस नियम (DLS) के तहत 2 रन से जीता. टॉस हाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम ने  7 विकेट पर 139 रन बनाए. जवाब में टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 47 रन बनाए थे, तभी बारिश हो गई और मैच रुक गया, इस बारिश की वजह से दोबारा खेल शुरू नहीं हो सका. लेकिन इसके बाद टीम इंडिया को डकवर्थ लुईस नियम से विजेता माना गया. हालांकि पहला मुकाबला तो टीम जीत गई लेकिन समस्याएं बहुत हैं, इसके बारे में भी पता चल गया.

Advertisment

विश्व कप 2024 में समस्या हो सकती है खड़ी

कल टीम इंडिया भी 47 रन पर 2 विकेट खो चुकी थी. अगर मुकाबला पूरा होता तो मैच फंस सकता था. यानी कह सकते हैं कि टी20 में टीम के अंदर समस्या बहुत हैं. जिन्हें टी20 विश्व कप 2024 से पहले दूर करना ही होगा. नहीं दूर किया गया तो विश्व कप 2024 में हालत खराब हो सकती है. अब आपको बताते हैं कि टीम किस समस्या से जूझ रही है.

ये है समस्या

टीम की समस्या की बात करें तो टीम में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में एक बात की कमी देखने को मिली है, वो ये है कि शुरूआत में विकेट तो ले लेते हैं पर इसके बाद अपनी पकड़ धीली कर लेते हैं. यही बल्लेबाजी में है कि पहला विकेट टीम जल्दी खो रही है. इसलिए कह रहे हैं कि टीम को दोनो विभागों में सुधार करने की जरूरत है. 

कुछ रही हैं पॉजिटिव बातें

हालांकि कुछ पॉजिटिव बातें भी रही हैं. जैसे टीम इंडिया के लिए लंबे समय बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर 24 रन देकर 2 विकेट झटके. वहीं टी20 में  अपना डेब्यू करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा  ने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट चटकाए. 

Source : Sports Desk

India vs Ireland jasprit bumrah IND vs IRE 1st T20 Live ind vs ire india vs ireland 2023 Paul Stirling
Advertisment
Advertisment