Advertisment

IND vs IRE : भारत जीत बेशक गया लेकिन सामने आया ये बड़ा खतरा 

भारत और आयरलैंड (ind vs ire ) सीरीज में भारत ने बेहतरीन जीत दर्ज की है. इस सीरीज में हार्दिक पांड्या कप्तान थे लेकिन इसके साथ ही एक बड़ा खतरा भी सामने आया है. 

author-image
Apoorv Srivastava
New Update
ind vs ire team

ind vs ire team ( Photo Credit : google search)

IND vs IRE : भारत और आयरलैंड सीरीज में भारत ने 2-0 से शानदार जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही भारतीय क्रिकेट प्रेमी खुशी से सराबोर हैं. बता दें कि मंगलवार को सीरीज का दूसरा मैच था. यह एक रोमांचक मैच था. भारत ने शानदार बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 225 रन बनाए. आयरलैंड को जीत के लिए 226 रन चाहिए थे. आयरलैंड की टीम सिर्फ 221 रन ही बना सकी और चार रन से यह मुकाबला हार गई. पहले मैच में भी भारत ने सात विकेट से जीत दर्ज की थी. इस सीरीज में जीतने के साथ ही बड़ा खतरा भी नजर आया है. 

Advertisment

इसे भी पढ़ें : Sanju Samson and Deepak Hooda : भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने वालों के बीच है खास रिश्ता

भारत का मुकाबला आयरलैंड जैसी कमजोर टीम के साथ था. आयरलैंड को विश्व क्रिकेट में कोई खास स्थान अभी तक प्राप्त नहीं है. वर्ल्ड कप में एंट्री के लिए भी यह टीम क्वालीफाइंग मुकाबले खेलती है. ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि भारत आयरलैंड पर आसान जीत दर्ज करेगा. दूसरे मैच में जब भारतीय बल्लेबाजों ने 225 रन बनाए तो लगा की भारत यह मैच आसानी से जीत जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. आयरलैंड के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. एक समय लग रहा था कि आयरलैंड मैच जीत सकता है.  अंतिम ओवर में आयरलैंड को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे लेकिन इस ओवर में 12 रन बने. इस तरह आयरलैंड जैसी कमजोर टीम ने 221 रन बना डाले. ये हाल तब है जब भारत की ओर से गेंदबाजी करने के लिए भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या जैसे प्रमुख गेंदबाज थे. इसके अलावा हर्षल पटेल, उमरान मलिक, अक्षर पटेल जैसे गेंदबाज भी थे जो टी20 वर्ल्ड कप टीम में बड़े दावेदार माने जा रहे हैं. ऐसे में अगर आयरलैंड के बल्लेबाज भी रन कूट दें तो मतलब टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से गेंदबाजी बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती. भारत क्रिकेट के सलेक्टर्स और पदाधिकारियों को इस बिंदु पर ध्यान देना चाहिए. 

India vs Ireland भारत वर्सेज आयरलैंड IND vs IRE News ind vs ire
Advertisment
Advertisment