Advertisment

WCL 2024: भारत ने फाइनल मैच में पाकिस्तान को चटाई धूल, युवराज की टोली ने जीती ट्रॉफी

IND vs PAK Highlights : वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 के फाइनल मैच में युवराज सिंह की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पटखनी देकर ट्रॉफी जीत ली है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
IND vs PAK Highlights

IND vs PAK Highlights( Photo Credit : Social Media)

IND vs PAK Highlights : वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को धूल चटा दी है. एजबेस्टन में खेले गए फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 157 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया था. जवाब में भारत ने आखिरी ओवर में लक्ष्य को हासिल किया और 5 विकेट से मैच जीत लिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 का टाइटल भी अपने नाम कर लिया है. 

Advertisment

भारत ने 5 विकेट से जीता मैच

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 के फाइनल मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दिए 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की ओर से रॉबिन उथप्पा और अंबाती रायडू पारी की शुरुआत करने आए. उथप्पा 10(8) रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन रायडू ने कमाल की बल्लेबाजी की और 30 गेंदों पर 50 रन बनाकर लौटे.

सुरैश रैना 4 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, गुरकीरत सिंह मान 34, युसुफ पठान 30 रन पर आउट हुए. आखिर में युवराज सिंह 15(22) और इरफान पठान 5(4) के स्कोर पर नाबाद रहते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाकर लौटे. भारत ने 19.1 ओवर में 5 गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य को हासिल कर लिया और 5 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. इसी के साथ वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 का खिताब भी इंडिया चैंपियंस ने जीत लिया. 

पाकिस्तान चैंपियंस ने बनाया 157 रनों का लक्ष्य

भारतीय गेंदबाजों ने भी दमदार गेंदबाजी की . भारत के लिए अनुप्रीत सिंह ने 3, विनय कुमार और पवन नेगी ने 1-1 विकेट अपने नाम किए. पाकिस्तान की पारी की बात करें, तो उनके लिए शोएब मलिक ने सबसे बड़ी पारी खेली, जो 41 रनों की रही. उनके अलावा शोएब मकसूद एकमात्र बल्लेबाज रहे, जिन्होंने 20 का स्कोर पार किया और 21 रन बनाए. इस तरह पाकिस्तान चैंपियंस ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रनों का स्कोर बनाया था. 

ये भी पढ़ें: Wimbledon 2024: बारबोरा क्रेजीकोवा बनीं नई विंबलडन चैंपियन, जीता करियर का दूसरा ग्रैंड स्लैम

ये भी पढ़ें: Paris Olympic 2024: ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत सकते हैं ये 5 एथलीट, लिस्ट में 4 महिलाएं शामिल

Source : Sports Desk

India vs Pakistan WCL 2024 india ne pakistan ko haraya हरियाली तीज 2024 के लिए मेहंदी डिजाइन पाकिस्तान चैंपियंस india champions pakistan champions world championship of legends 2024 Yuvraj Singh India vs Pakistan highlights
Advertisment
Advertisment