Advertisment

IND vs PAK : पाक के खिलाफ जीत के बाद टीम इंडिया की ड्रेसिंग रूम का ऐसा था माहौल, इस खिलाड़ी को मिला मेडल, Video

India vs Pakistan World Cup 2023 : पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम का खेल के सभी डिपार्टमेंट में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला.

author-image
Roshni Singh
New Update
India vs Pakistan World Cup 2023

पाक के खिलाफ जीत के बाद टीम इंडिया की ड्रेसिंग रूम का ऐसा था माहौल( Photo Credit : BCCI,Twitter)

India vs Pakistan World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में एक नया ट्रेंड शुरू किया गया है. दरअसल हर मैच के बाद भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूप में खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के लिए मेडल दिया जाता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में जीत के बाद विराट कोहली को बेस्ट फील्डर का मेडल दिया गया था. वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में बेस्ट फील्डर का मेडल शार्दुल ठाकुर को दिया गया. अब पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद टीम इंडिया की ड्रैसिंग रूम का माहौल काफी शानदार दिखा और केएल राहुल को बेस्ट फील्डर का गोल्ड मेडल मिला.

Advertisment

केएल राहुल को मिला बेस्ट फील्डर अवार्ड

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया की बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग तीनों डिपार्टमेंट में काफी शानदार देखने को मिला. जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में फील्डिंग कोच टी दिलीप ने मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को तारीफ की जिसमें उन्होंने रवींद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर के अलावा केएल राहुल भी शामिल थे. वहीं इसके बाद फील्डिंग कोच ने बेस्ट फील्डर के लिए मेडल देने के लिए खिलाड़ी की तस्वीर को स्क्रीन पर दिखाया जो केएल राहुल की थी.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : रोहित शर्मा ने भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान अंपायर को दिखाए थे डोले, मुकाबला के बाद बताया क्यों किया ऐसा

Advertisment

केएल राहुल ने विकेट के पीछे काफी शानदार दिखाई दिए. उन्होंने हार्दिक पांड्या की एक गेंद पर शानदार कैच लपका था. इसके अलावा उन्होंने काफी अच्छे तरीके से विकेटकीपर की भूमिका अदा किया. इस मैच भारतीय गेंदबाजों ने सिर्फ अतिरिक्त रन के तौर पर सिर्फ 1 वाइड और 1 बाई का रन दिया था. वहीं केएल राहुल ने बल्लेबाजी में भी नाबाद 19 रन बनाने के साथ टीम को मैच में जीत दिलाकर वापस लौटे.

Advertisment

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने सरेंडर कर दिया था. पाकिस्तान की पूरी टीम 191 पर ही सिमट गई. इसके बाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हिटमैन रोहित शर्मा का तूफाना आया और पाकिस्तानी गेंदबाजों को उड़ा दिया. रोहित शर्मा की तूफानी पारी की बदौलत भारत ने इस टारगेट को 117 गेंद शेष रहते हुए 7 विकेट से हासिल कर लिया. हिटमैन ने सिर्फ 63 गेंदों में 86 रनों की पारी खेली. उनके बल्ले से 6 चौके और 6 छक्के निकले. हालांकि, वह शतक से चूक गए. जबकि कोहली कोहली 16 और शुभमन गिल 14 रन बनाए. वहीं श्रेयस अय्यर 53 और केएल राहुल 19 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं वर्ल्ड कप में भारत की यह लगातार तीसरी जीत है.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: 'सबकुछ ठंडा...', पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत के बाद सचिन तेंदुलकर ने शोएब अख्तर से लिए मजे

रोहित शर्मा भारत बनाम पाकिस्तान Ind vs Pak World Cup 2023 भारत बनाम पाकिस्तान अहमदाबाद India vs Pakistan odi WORLD CUP 2023 kl-rahul India vs Pakistan World Cup 2023 भारत बनाम पाकिस्तान Rohit Sharma World Cup 2023 ICC World Cup 2023 IND vs PAK Virat Kohli
Advertisment
Advertisment