Advertisment

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा WTC फाइनल? यहां समझें पूरा समीकरण

IND vs PAK: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना हो सकता है. आइए आपको समीकरण बताते हैं कि आखिर ऐसा कैसे संभव होगा...

author-image
Sonam Gupta
New Update
india vs pakistan

india vs pakistan

IND vs PAK: हाल ही में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उसके घर पर 10 विकेट से हराकर इतिहास रचा. इसके बाद से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल में उथल-पुथल मची हुई है. ऐसे में इस बीच समीकरण सामने आ रहा है, जिसके मुताबिक पाकिस्तान की टीम फाइनल में पहुंच सकती है और अगर ऐसा होता है, तो संभव है कि इस बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना हो सकता है.

Advertisment

पाकिस्तान के पास है फाइनल में पहुंचने का मौका

रावलपिंडी में खेले गए टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराया. हालांकि 10 विकेटों से मिली उस करारी हार के बाद भी अभी पाकिस्तान टीम के पास वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद जिंदा है. 

फिलहाल पाकिस्तान 8वें पायदान पर है. टीम इंडिया फाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदारों में से एक है, जबकि पाकिस्तान का फाइनल में पहुंचना बहुत ही मुश्किल दिख रहा है. 6 में से सिर्फ 2 मैच जीतने के बाद पाकिस्तान का जीत प्रतिशत सिर्फ 30.56 का है. ऐसे में अब यदि पाकिस्तान को फाइनल का टिकट कटाना है, तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के चक्र में बचे हुए अपने सभी 8 मैच जीतने होंगे, जो काफी मुश्किल लग रहा है. 

कितने बीच हो सकता है फाइनल मैच?

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया सबसे ऊपर पहले नंबर पर है. वहीं, दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मौजूद है. एक ओर टीम इंडिया का विनिंग प्रतिशत 62.50 है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया 62.50 विनिंग प्रतिशत के साथ नंबर-2 पर काबिज है.

इस बात की काफी अधिक संभावना है कि एक बार फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने-सामने आए. हालांकि, अभी फाइनल मैच में काफी समय है और सभी टीमें फाइनल की रेस में बरकरार हैं. बताते चलें, 2021-23 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना हुआ था. जहां, कंगारू टीम ने भारत को हराकर खिताबी जीत दर्ज की थी. ऐसे में यदि एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के साथ टीम इंडिया को फाइनल खेलने का मौका मिलता है, तो जीत दर्ज करके वो पुराना बदला पूरा करना चाहेगी. 

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma Record: यदि अगले 3 महीनों में हुआ ऐसा, तो रोहित शर्मा बना डालेंगे महारिकॉर्ड

today sports news in hindi IND vs PAK Latest Sports news in hindi other sports news in hindi
Advertisment
Advertisment