logo-image

IND vs SA : टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा देगी केपटाउन की पिच, दूसरे टेस्ट से पहले PHOTO आई सामने

IND vs SA Cape Town Test : भारत और साउथ अफ्रीका की टीम दूसरे टेस्ट के लिए केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में आमने-सामने होगी. इस मैच से एक दिन पहले सोशल मीडिया पर केपटाउन पिच की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. इस वायरल तस्वीर में देखा जा सकता है कि केपटाउन पिच पर घास दिख रही है जो बल्लेबाजों की टेंशन बढ़ा देगी.

Updated on: 02 Jan 2024, 05:56 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA 2nd Test Pitch : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 3 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. अब टीम इंडिया को सीरीज बराबरी पर खत्म करनी है तो उसे इस मैच को हर हाल में जीतना होगा, लेकिन मैच से एक दिन पहले केपटाउन की पिच की एक फोटो सामने आई, जिसके देख टीम इंडिया की टेशन बढ़ सकती है. दरअसल, सोशल मीडिया पर केपटाउन पिच की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. इस वायरल तस्वीर में देखा जा सकता है कि केपटाउन पिच पर काफी घास दिख रही है. यानी, पहली नजर में पिच देखने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि यहां तेज गेंदबाज धमाल मचा सकते हैं.

केपटाउन की पिच ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन 

केपटाउन की पिच को देखकर माना जा रहा है कि यहां तेज गेंदबाजों को जबरदस्त मदद मिल सकती है. सोशल मीडिया पर जो फोटो वायरल हो रही है उसमें साफ देखा जा सकता है कि न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर काफी खास है. जिसके चलते तेज गेंदबाजों को ज्यादा पेस और बाउंस मिलेगा. बता दें सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी बाउंसी पिच पर भारतीय बल्लेबाज रनों के लिए जूझते नजर आए थे, ऐसे में इस बार भी तेज गेंदबाज बल्लेबाजों पर कहर बरपा सकते हैं.

साउथ अफ्रीका के पास है शानदार तेज गेंदबाज

दरअसल, साउथ अफ्रीका की टीम में कगीसो रबाडा के अलावा नांन्द्रे बर्गर और मार्को यॉन्सेन जैसे तेज गेंदबाज हैं. इसके अलावा केपटाउन टेस्ट में लुंगी एंगीडी को प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है. ऐसे में केपटाउन की पिच पर साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों की परीक्षा लेते नजर आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SA : केपटाउन में टीम इंडिया का असली परीक्षा, यहां सिर्फ 4 भारतीय बल्लेबाज ही कर पाए हैं ये कारनामा

केपटाउन में टीम इंडिया का खराब रिकॉर्ड

केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. साल 1993 से भारत ने केपटाउन में अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं जीता है. टीम इंडिया ने इस मैदान पर अभी तक 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. जबकि 2 मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ है. इस तरह न्यूलैंड्स में टेस्ट के लिहाज से टीम इंडिया का जीत प्रतिशत जीरो है.