Advertisment

IND vs SA : बारिश ने डाला मैच में खलल, DLS मैथड के तहत साउथ अफ्रीका को मिला इतने रनों का लक्ष्य

IND vs SA : बारिश ने डाला मैच में खलल, DLS मैथड के तहत साउथ अफ्रीका को मिला इतने रनों का लक्ष्य

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
IND vs SA after rain dls method

IND vs SA after rain dls method( Photo Credit : Social Media)

IND vs SA : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा दूसरा टी-20 मुकाबला भी बारिश से बच नहीं पाया. मैच शुरू तो हुआ, लेकिन बीच-बीच में बारिश ने काफी परेशान किया और आखिर में भारतीय पारी को 19.3 ओवर में ही खत्म कर दिया गया. अब बारिश के कारण DLS मैथड एक्शन में आया है, जिसने मेजबान टीम की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. अब इस टीम को कम ओवर्स में एक बड़े टारगेट को चेज करना है.

Advertisment

अफ्रीका के सामने बड़ा लक्ष्य

बारिश से प्रभावित हुए दूसरे टी-20 मैच में DLS मैथड का इस्तेमाल हो रहा है. जब भी ये मैथड गेम में आता है, तो कोई एक टीम खुश होती है, तो दूसरी के ऊपर दुख का पहाड़ टूट पड़ता है. IND vs SA के दूसरे टी-20 मैच में अब साउथ अफ्रीका की टीम को 15 ओवर्स में 152 रनों के लक्ष्य को हासिल करना है. भारतीय टीम ने 19.3 ओवर बल्लेबाजी की और 180/7 रन बनाए थे. अब मेजबान टीम को जीतने के लिए सिर्फ 15 ओवर में 152 रन बनाने होंगे.

भारत ने बनाए थे 180 रन

Advertisment

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टी-20 मुकाबले में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था. नतीजन, पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को शुरुआत अच्छी नहीं मिल सकी थी. दोनों ही सलामी बल्लेबाज बिना खाता खोले ही आउट हो गए. मगर फिर तिलक वर्मा और कप्तान सूर्यकुमार यादव के बीच 49 रनों की पार्टनरशिप हुई. तभी तिलक 29(20) रन बनाकर आउट हो गए. फिर सूर्या ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर अर्धशतकीय पार्टनरशिप की और 56(36) रनों की पारी खएलकर आउट हुए.

वहीं, जितेश शर्मा 1, रवींद्र जडेजा 19 के स्कोर पर आउट हुए. मगर, तारीफ-ए-काबिल पारी खेली रिंकू सिंह ने. इस खिलाड़ी ने एक बार फिर मैदान पर आतिशी बल्लेबाजी शुरू की और सिर्फ 39 गेंदों पर 68 रन बना डाले. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के लगाए और स्ट्राइक रेट 174.36 का रहा. रिंकू अपनी पारी को और बड़ा बनाते, मगर उससे पहले बारिश आ गई और मैच रुक गया. आखिर में 19.3 ओवर में 180/7 के स्कोर पर ही भारतीय पारी को समाप्त कर दिया गया. 

Advertisment

ये भी पढ़ें : Gautam Gambhir : धोनी के कारण 2011 वर्ल्ड कप में शतक नहीं लगा पाए थे गंभीर! वायरल हुआ बयान

Source : Sports Desk

dls method sports news in hindi south africa target ind-vs-sa
Advertisment
Advertisment