Advertisment

IND vs SA : दक्षिण अफ्रीका को उनके घर में धूल चटाने जाएंगे भारत के 45 खिलाड़ी, BCCI ने Visa के लिए किया अप्लाई

India vs South Africa : टीम इंडिया दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी. जहां टीम इंडिया टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs SA 2023-24

IND vs SA 2023-24( Photo Credit : Social Media)

India vs South Africa : टीम इंडिया फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इसके बाद भारतीय टीम दिसंबर में साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी. जहां भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में सीरीज खेलेगा. इस सीरीज के लिए आज बीसीसीआई टीम इंडिया का ऐलान कर सकती है. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए 45 खिलाड़ियों का चयन किया है. 

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने के लिए BCCI ने टीम इंडिया के 45 खिलाड़ियों का वीजा अप्लाई किया है. टीम इंडिया का दिसंबर में इस दौरे पर जाएगी. इस दौरे की शुरुआत 10 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ होगी. इसके बाद 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे.

इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि विराट कोहली वनडे और टी20 सीरीज में ब्रेक लेंगे. वहीं पांड्या चोट की वजह से बाहर हैं. लिहाजा उनकी गैरमौजूदगी में केएल राहुल को टी20 की कप्तानी मिल सकती है. इसके बाद वनडे और टेस्ट में रोहित शर्मा की वापसी हो सकती है.

यह भी पढ़ें : IPL 2024 : आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले ही इस खिलाड़ी की गजब का डिमांड, 5 टीमों ने किया संपर्क

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की टेस्ट टीम में वापसी हो सकती है. उन्हें वर्ल्ड कप 2023 के बाद रेस्ट दिया गया है. वहीं टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की वापसी हो सकती है. वहीं टीम इंडिया की बॉलिंग डिपार्टमेंट में भी बदलाव देखने को मिल सकता है. जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को भी टीम में जगह मिल सकती है. रवींद्र जडेजा को बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किया जा सकता है.

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 डरबन में 10 दिसंबर को खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टी20 12 दिसंबर को खेला जाएगा. तीसरा टी20 14 दिसंबर को आयोजित होगा. वनडे सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से होगा. यह मुकाबला जोहान्सबर्ग में आयोजित होगा. इसके बाद दूसरा मैच 19 दिसंबर और तीसरा 21 दिसंबर को आयोजित होगा. टेस्ट सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर और दूसरा 3 जनवरी से खेला जाएगा.

India Tour of South Africa 2023-24 india-vs-south-africa SURYAKUMAR YADAV India vs South Africa T20 Series India Tour Of South Africa cricket news in hind sports news in hindi Rohit Sharma India vs South Africa Test Series Virat Kohli Team India ind-vs-sa
Advertisment
Advertisment