Advertisment

IND vs SA: वेंकटेश अय्यर के करियर पर मंडराया खतरा! ये खिलाड़ी कर सकता है टीम इंडिया से छुट्टी

साउथ अफ्रीका सीरीज का आगाज 9 जून से होने वाला है. सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका की टीम और भारत की टीम जमकर तैयारियां कर रही है.

author-image
Isha Negi
एडिट
New Update
venkatesh_Iyer

venkatesh_Iyer ( Photo Credit : File )

IND vs SA: साउथ अफ्रीका सीरीज का आगाज 9 जून से होने वाला है. सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका की टीम और भारत की टीम जमकर तैयारियां कर रही है. वहीं भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय टीम की प्लेइंग XI क्या हो सकती है, इसके बारे में जानकारी दी और लगभग टीम की प्लेइंग XI की तस्वीर भी साफ कर दी है. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने जहां एक तरफ दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की वापसी को लेकर खुशी जताई तो वहीं दूसरी तरफ द्रविड़ ने ये साफ कर दिया कि पहले टी20 मुकाबले में हार्दिक पांड्या टीम की पहली पसंद रहने वाले हैं. आपको बता दें कि टीम में कई महीनों बाद पांड्या की वापसी एक युवा खिलाड़ी के लिए बड़ा खतरा बनने वाली है, और इस खिलाड़ी की भारतीय टीम में जगह अब खतरे में नजर आ रही हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें:  IND vs SA : टीम इंडिया को मिल गया दूसरा बुमराह, अब आएगा मजा!

दरअसल भारतीय कोच राहुल द्रविड़ की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद ऐसा कहा जा सकता है कि हार्दिक पांड्या को प्लेइंग XI में जगह मिलना तय है. पिछले टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही हार्दिक पांड्या भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे, इस दौरान उनकी गैरमौजूदगी में वेंकटेंश टीम इंडिया में शामिल हुए और हार्दिक पांड्या की कमी पूरी करते दिखाई दिए, लेकिन अब जब भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या वापसी कर ली हैं तो अय्यर की जगह खतरे में नजर आ रही हैं. हालांकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में अय्यर टीम का हिस्सा हैं, लेकिन अय्यर के लिए अब भारतीय टीम में जगह बनाना बेहद मुश्किल लग रहा है.

आपको बता दें कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हमेशा से ही भारतीय टीम की पहली पंसद रहे हैं, हालांकि जब पांड्या चोटिल हुए तो उन्हें टीम से बाहर जाना पड़ा था, लेकिन चोट से उभरने के बाद हार्दिक पांड्या आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की कमान संभालते हुए दिखाई दिए और इस सीजन में उनका शानदार प्रदर्शन भी दिखाई दिया. आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने 487 रन बनाए और 8 विकेट भी चटकाए. ऐसे में हार्दिक पांड्या के होते हुए वेंकटेश अय्यर के करियर पर खतरा मंडराने लगा है. 

Advertisment

इसे भी पढ़ें: धोनी, सचिन के बाद आ रही है इस तूफानी गेंदबाज की बायोपिक

वहीं वेंकटेश अय्यर की बात की जाए तो वेंकटेश अय्यर आईपीएल 2021 में काफी शानदार पारी खेलते हुए दिखाई दिए थे. जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. उसके बाद अय्यर ने भारत के लिए 2 वनडे और 9 टी20 मैच भी खेले, लेकिन अय्यर आईपीएल 2022 में अपना कमाल नहीं दिखा पाए और केकेआर की टीम में पूरी तरह फ्लॉप रहे. इस सीजन उन्होंने 12 मैचों में 16.55 की औसत से सिर्फ 182 रन बनाए थे. इतना ही नहीं केकेआर की टीम से खराब फॉर्म के चलते अय्यर को टीम से बाहर भी किया गया था. जिसके बाद अब वेंकटेश अय्यर के करियर पर खतरा मंडराता हुआ नजर आ रहा है. 

Hardik Pandya Lifestyle India Squad vs SA Venkatesh Iyer shreyash iyer Hardik Pandya Wife hardik pandya IND vs SA T20 Series Rahul Dravid Team India ind-vs-sa
Advertisment
Advertisment