Advertisment

IND vs SA: न इंग्लैंड के खिलाफ शामिल किया ये खिलाड़ी न आयरलैंड के खिलाफ, बल्ले से बरसा रहा है आग 

भारत में एक बल्लेबाज ने 66 रन की साझेदारी में 64 रन ठोके हैं लेकिन उसे दक्षिण अफ्रीका सीरीज, इंग्लैंड दौरा, आयरलैंड दौरा कहीं भी शामिल नहीं किया गया है. 

author-image
Apoorv Srivastava
एडिट
New Update
prithvi shaw

prithvi shaw ( Photo Credit : google search)

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय दक्षिण अफ्रीकी टी20 सीरीज में 2-1 से पीछे चल रही है. चौथा टी-20 मैच आज (शुक्रवार) को राजकोट में है. दूसरी ओर इंग्लैंड और आयरलैंड दौरे के लिए टीम घोषित हो चुकी है. भारतीय टीम में एक बल्लेबाज ऐसा है, जो तूफानी तरीके से रन बरसा रहा है लेकिन उसे न तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दौरे पर शामिल किया गया, न इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ खेलने के लिए चयन किया गया. 

Advertisment

इसे भी पढ़ें: श्रेयस अय्यर से गिड़गिड़ाकर 50 हजार रुपये मांग रहा एक स्टूडेंट, बताई ये वजह

कमाल की बात ये है कि इस बल्लेबाज की उम्र भी महज अभी 22 साल है और अपनी बैटिंग से तमाम दिग्गजों को चौंका चुका है. बात हो रही है दिल्ली कैपिटल्स के लिए ओपनिंग करने वाले पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की. पृथ्वी शॉ दिल्ली कैपिटल्स के लिए बल्लेबाजी करते हैं लेकिन इस बार चोट के कारण खेल नहीं सके. आईपीएल के बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीकी सीरीज में भी नहीं शामिल किया गया. यही नहीं, इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ भी सीरीज में उनका नाम शामिल नहीं रहा जबकि दोनों के लिए अलग-अलग टीम बनाई गई हैं. अब अगर प्रदर्शन की बात करें तो इस समय पृथ्वी शॉ रणजी खेल रहे हैं. उन्होंने यूपी के खिलाफ मुंबई की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट मैच में 71 गेंदों पर 64 रन ठोक दिए. यानी टेस्ट मैच में स्ट्राइक रेट 90 से ज्यादा का रहा. यही नहीं, यशस्वी जयसवाल और पृथ्वी शॉ ने मिलकर 66 रन की साझेदारी की जिसमें 64 रन तो सिर्फ पृथ्वी शॉ के ही थे. इस पारी को देखने के बाद तमाम क्रिकेट प्रेमी कह रहे हैं कि इस बल्लेबाज को तो टीम में शामिल होना चाहिए था. 

सबसे बड़ी बात ये है कि इंग्लैंड दौरे के लिए 16 खिलाड़ियों की टीम गई है, जबकि आयरलैंड के लिए 17 खिलाड़ियों की. यानी की देश के चयनित 33 खिलाड़ियों में पृथ्वी शॉ का नाम नहीं शामिल किया गया है. हालांकि दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ट्वीटर अकाउंट से जरूर पृथ्वी शॉ को बधाई दी है. 

Advertisment

ind-vs-sa IND vs SA News भारत वर्सेज दक्षिण अफ्रीका
Advertisment
Advertisment