Advertisment

Ind Vs Sa: रोहित शर्मा बने कप्तान, अब इन खिलाड़ियों की होगी टीम में एंट्री

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम जाने की तैयारी कर रही है. टेस्ट टीम का अनाउंसमेंट पहले ही हो चुका है. अब जबसे रोहित शर्मा को वनडे का कप्तान घोषित किया गया है तब से वनडे टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी शामिल होंगे, इसे लेकर उत्सुकता बढ़ गई है.

author-image
Apoorv Srivastava
एडिट
New Update
rohit sharma

cricket( Photo Credit : tweeter )

Advertisment

भारतीय क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रोहित शर्मा को वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई है. हालांकि इस बात को लेकर काफी समय से सवाल उठ रहे थे कि वनडे टीम का कप्तान कौन होगा क्योंकि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद ही विराट कोहली ने टी-20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ दी थी. ऐसे में वनडे की कप्तानी को लेकर भी तमाम कयास लगाए जा रहे थे. अब बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा के पास ही रहेगी. इसी के साथ वनडे टीम की स्क्वॉड को लेकर भी क्रिकेट प्रेमियों में उत्सुकता है. वनडे टीम के लिए प्रिडिक्टेड भारतीय टीम इस प्रकार है-  

इसे भी पढ़ेंः कोहली और मैक्सवेल को एक ओवर में आउट करने वाले गेंदबाज ने किया ऐसा ट्वीट, सभी चकित

रोहित शर्मा- रोहित शर्मा बतौर कप्तान भारतीय टीम में शामिल रहेंगे, यह साफ हो चुका है. बतौर ओपनर रोहित शर्मा शानदार प्रदर्शन करते हैं. 

केएल राहुल- वनडे टीम में उपकप्तान केएल राहुल होंगे, यह लगभग तय माना जा रहा है. टी-20 फॉर्मेट में भी उपकप्तान केएल राहुल बन चुके हैं. 

विराट कोहली- विराट कोहली भले ही कप्तानी से हटा दिए गए हों लेकिन बतौर बल्लेबाज उनका बल्ला अभी भी चल रहा है. कोहली टीम का हिस्सा रहेंगे, इस पर किसी भी क्रिकेट प्रेमी को शक नहीं होगा. 

सूर्य कुमार यादव- सूर्य कुमार यादव मध्यक्रम के मजबूत बल्लेबाज हैं. रनरेट बढ़ाने के लिए जाने जाते हैं. सूर्यकुमार के नाम पर किसी को भी शंका नहीं होगी. 

श्रेयस अय्यर- श्रेयस अय्यर टी-20 के शानदार बल्लेबाज रहे हैं. टेस्ट में भी डेब्यू कर चुके हैं और पहले ही टेस्ट में शतक व अर्धशतक का रिकॉर्ड बना चुके हैं. पहले ही टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच भी बन चुके हैं. अब वनडे टीम में भी शामिल होने की पूरी संभावना है. 

ऋषभ पंत- ऋषभ पंत मध्यक्रम को मजबूती देते हैं. शानदार विकेट कीपर भी हैं. ऐसे में उनके वनडे टीम में रहने की पूरी संभावना है. 

वेंकटेश अय्यर- वेंकटेश अय्यर आईपीएल में जबर्दस्त प्रदर्शन के बाद टी-20 फॉर्मेट में भी डेब्यू कर चुके हैं. हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में ऑलराउंडर की भूमिका में अय्यर से काफी उम्मीदें की जा सकती हैं. 

शार्दुल ठाकुर- शार्दुल ठाकुर गेंद और बल्ले दोनों से ही अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्हें लॉर्ड ठाकुर का भी संबोधन मिल चुका है. 

युजवेंद्र चहल- युजवेंद्र चहल ने पिछले साल काफी अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप में उन्हें शामिल नहीं किया गया था, जिसकी तमाम क्रिकेट प्रेमियों ने आलोचना की थी. अब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम में वापसी की उम्मीद है. 

मोहम्मद शमी- मोहम्मद शमी के पास अच्छा-खासा अनुभव है. दक्षिण अफ्रीका की पिचें तेज गेंदबाजी की अनुकूल होती हैं, ऐसे में मोहम्मद शमी का चयन लगभग पक्का है.

जसप्रीत बुमराह- जसप्रीत बुमराह इस समय भारतीय तेज गेंदबाजी की धुरी हैं. उन्हें यार्कर किंग कहा जाता है. क्रिकेट की किसी भी फॉर्मेट में उन्हें इग्नोर नहीं किया जा सकता. 

रुतुराज गायकवाड़- आईपीएल में धुंआधार प्रदर्शन करने वाले रुतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी में भी लगातार तीन शतक जड़कर अपनी क्षमता साबित की है. अब उनके वनडे टीम में शामिल होने की पूरी संभावना है. 

रविचंद्रन अश्विन- इस समय रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर हैं. वर्ष 2021 में टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में शुमार हो चुके हैं. 

शिखर धवन- शिखर धवन को गब्बर नाम से भी पुकारा जाता है. वनडे टीम में अब उनकी वापसी के कयास लगाए जा रहे हैं.

Rohit Sharma indian team IndvsSA Indian squad
Advertisment
Advertisment