Advertisment

टीम इंडिया की जीत से अब इतिहास बनना पक्का, 2 अक्टूबर को हो जाएगा फैसला!

INDvSA 2022 : भारतीय टीम ने कल हुए पहले टी20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम को मात देकर ये बता दिया है कि रोहित की कप्तानी में इस बार इतिहास बनना तय है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ind vs sa t20 match team india record rohit sharma

ind vs sa t20 match team india record rohit sharma ( Photo Credit : Twitter)

INDvSA 2022 : भारतीय टीम ने कल हुए पहले टी20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम को मात देकर ये बता दिया है कि रोहित की कप्तानी में इस बार इतिहास बनना तय है. जैसा आप जानते हैं कि टीम इंडिया अपने घर पर किसी टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका को हरा नहीं पाई है. लेकिन इस बार जिस तरह से भारत की टीम मैच खेल रही है उसको देख कर तो यही लगता है कि अफ्रीका की टीम इस बार भारत से खाली हाथ ही लौट कर जाएगी. टीम इंडिया के बल्लेबाज के साथ-साथ गेंदबाज भी गजब की फॉर्म में नजर आ रहे हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- IND vs SA: सूर्यकुमार यादव ने बनाए T20I में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन, धवन को पछाड़ा

कल के मैच की बात करें तो अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने अफ्रीका टीम की कमर ही तोड़ दी. आधी टीम सिर्फ 9 रन पर ही आउट हो गई थी. जिसका रिजल्ट ये रहा कि टीम भारत के सामने 107 रन का ही टारगेट दे पाई. और भारत ने 8 विकेट्स से ये मुकाबला अपने नाम कर लिया। हालांकि रोहित शर्मा और विराट कोहली का बल्ला कल के मैच में नहीं चला लेकिन के एल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने टीम को जीत ही दिला कर वापस लौटे.

यह भी पढ़ें- इस भारतीय प्लेयर ने बनाया है Women's Asia Cup में सबसे ज्यादा रन, जानें कुछ खास रिकॉर्ड

अब अगला मुकाबला 2 अक्टूबर के दिन होगा। इसमें जीत पाते ही टीम इंडिया ये सीरीज अपने नाम कर लेगी। हालांकि टीम को अभी अतिआत्मविश्वाश से बचना होगा। साउथ अफ्रीका की टीम वापसी कर सकती है. अगर ऐसा हो गया तो टीम इंडिया के लिए मुश्किल हो सकती है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को ये सीरीज जितनी जरूरी है. क्योंकि अगर टीम हार जाती है तो आत्मविश्वाश टीम का कम हो सकता है.   

IND vs SA 1st T20I ind vs sa 2022nd t20 match IND vs SA Dream11 Prediction IND vs SA Live Streaming IND vs SA Score ind-vs-sa
Advertisment
Advertisment