Advertisment

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी 20 में इन 5 भारतीय बल्लेबाजों के नाम हैं सर्वाधिक रन, कोई भी अगली सीरीज का हिस्सा नहीं

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से 3 टी 20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. श्रीलंका के खिलाफ टी 20 में जिन 5 खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं उनमें कोई भी इस टी 20 सीरीज का हिस्सा नहीं है.

author-image
Publive Team
New Update
5 most successful batsmen of India against Sri Lanka in T20

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ इन 5 बल्लेबाजों ने बनाए हैं सर्वाधिक रन ( Photo Credit : Social Media )

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से 3 टी 20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. टीम इंडिया टी 20 विश्व कप 2026 की तैयारी की शुरुआत इस सीरीज से कर रही है. टी 20 में जहां सूर्यकुमार यादव बतौर कप्तान नई पारी की शुरुआत कर रहे हैं वहीं गौतम गंभीर की बतौर कोच ये पहली सीरीज है. सूर्यकुमार यादव के अलावा शुभमन गिल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत जैसे कई खिलाड़ी हैं जो इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ टी 20 में जिन 5 खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं उनमें कोई भी इस टी 20 सीरीज का हिस्सा नहीं है. 3 खिलाड़ियों ने तो टी 20 से संन्यास भी नहीं लिया है.

Advertisment

इन 5 खिलाड़ियों के नाम है सर्वाधिक रन 

श्रीलंका के खिलाफ टी 20 में सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा के नाम है. रोहित 19 मैच में 411 रन बनाए हैं. दूसरे नंबर पर शिखर धवन हैं उनके नाम 12 मैच में 375 रन हैं. तीसरे स्थान पर विराट कोहली हैं जिनके नाम 8  मैचों में 339 रन हैं. चौथे नंबर पर केएल राहुल हैं जिनके नाम 9 मैचों में 301 रन हैं. वहीं 5 वें स्थान पर श्रेयस अय्यर हैं जिनके 9 मैच में 296 रन हैं. छठे नंबर पर सुरेश रैना हैं. रैना 2020 में ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट संन्यास ले चुके हैं.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

पांचों इस सीरीज का हिस्सा नहीं

श्रीलंका के खिलाफ भारत की तरफ से सर्वाधिक टी 20 रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी 20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. रोहित शर्मा और विराट कोहली टी 20 से संन्यास ले चुके हैं जबकि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को इस फॉर्मेट में नहीं चुना गया है. वहीं शिखर धवन लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं.  हालांकि शिखर धवन ने संन्यास की घोषणा नहीं की है. 

यह भी पढ़ें- Paris Olympic 2024: ओलंपिक में 2 गोल्ड, 9 ग्रैंड स्लैम जीतने वाला ये दिग्गज पेरिस ओलंपिक के बाद लेगा संन्यास

Source : Sports Desk

IND vs Sri Lanka T20 Series shreyas-iyer kl-rahul shikhar-dhawan cricket news in hindi sports news in hindi Rohit Sharma Virat Kohli Team India ind-vs-sl
Advertisment