Advertisment

IND vs SL: दमदार प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया से ड्रॉप, इन 2 युवा खिलाड़ियों के साथ हुई नाइंसाफी

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी 20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. जिंबाब्वे दौरे पर दमदार प्रदर्शन करने वाले 2 खिलाड़ियों को टीम से ड्रॉप कर दिया गया है.

author-image
Publive Team
New Update
Abhishek Sharma and Ruturaj Gaikwad did not get place in Team india squad for Sri Lanka series

IND vs SL: दमदार प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया से ड्रॉप( Photo Credit : Social Media )

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी 20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. टी 20 और वनडे दोनों ही फॉर्मेट के लिए 15-15 सदस्यों की टीम की घोषणा की गई है. वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं लेकिन टी 20 की कप्तानी रोहित की जगह हार्दिक पांड्या को नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई है. शुभमन गिल दोनों टीमों के उपकप्तान हैं. रियान पराग और हर्षित राणा को पहली बार वनडे टीम में जगह मिली है तो श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है.  कुल 9 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें दोनों टीमों में जगह दी गई है. लेकिन जिंबाब्वे दौरे पर दमदार प्रदर्शन करने वाले 2 खिलाड़ियों को टीम से ड्रॉप कर दिया गया है.

Advertisment

अभिषेक शर्मा

बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को जिंबाब्वे के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया चुना गया था. इस युवा खिलाड़ी ने अपने दूसरे ही मैच में सिर्फ 46 गेंद में शतक ठोक दिया. इस पारी में उन्होंने 8 छक्के लगाए थे.  अभिषेक के शतक के बाद माना जा रहा था कि टी 20 में उन्हें जगह दी जाएगी और वे ही यशस्वी जायसवाल के साथ ओपनिंग करेंगे लेकिन अभिषेक को ड्रॉप कर दिया गया. जबकि साधारण प्रदर्शन के बावजूद रियान पराग टी 20 के साथ वनडे में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

ऋतुराज गायकवाड़ 

जिंबाब्वे दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद जिस खिलाड़ी को ड्रॉप कर दिया गया उसमें एक नाम ऋतुराज गायकवाड़ का भी है. गायकवाड़ ने भारत को जिंबाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी. गायकवाड़ ने 3 पारियों में 133 रन बनाए थे जिसमें 47 गेंद में 77 रन की नाबाद पारी भी शामिल है. गायकवाड़ को वनडे या टी 20 में किसी भी फॉर्मेट में जगह नहीं मिली है. गायकवाड़ के साथ हालांकि ये नया नहीं हैं. वे लंबे समय से टीम इंडिया से अंदर बाहर होते रहे हैं. गायकवाड़ ने 6 वनडे और 23 टी 20 मैच खेले हैं.  

यह भी पढ़ें- IND vs SL : श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया घोषित, इन 9 खिलाड़ियों ने बनाई वनडे और टी 20 में जगह

Source : Sports Desk

Ruturaj Gaikwad Sports News Hindi Team India Squad for sri lanka series अभिषेक शर्मा sl vs ind ऋतुराज गायकवाड़ Cricket News Hindi abhishek sharma ind-vs-sl
Advertisment