Advertisment

IND vs SL: ड्रॉप हुए या आराम, वनडे टीम में जगह नहीं मिलने पर रवींद्र जडेजा के करियर पर उठे सवाल

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी 20 और वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. टी 20 विश्व कप के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले जडेजा को वनडे टीम में जगह नहीं दी गई है. 

author-image
Publive Team
New Update
Ravindra jadeja

वनडे टीम में जगह नहीं मिलने पर रवींद्र जडेजा के करियर पर उठे सवाल ( Photo Credit : Social Media )

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी 20 और वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. दोनों सीरीज के लिए स्कवॉड में 15-15 खिलाड़ियों को जगह दी गई है. टी 20 में सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया है. रोहित शर्मा और विराट कोहली वनडे सीरीज खेलेंगे वहीं इस फॉर्मेट में श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है. वनडे और टी 20 फॉर्मेट के लिए घोषित टीम में कई युवा और अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. टी 20 विश्व कप के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले जडेजा को वनडे टीम में जगह नहीं दी गई है. 

Advertisment

ड्रॉप या आराम 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह ने आराम मांगा था. रवींद्र जडेजा की तरफ से ऐसा कोई बयान नहीं आया था. वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली लौट आए हैं जबकि जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. रवींद्र जडेजा को ड्रॉप कर दिया गया है. क्योंकि उन्होंने आराम की मांग नहीं की थी. जडेजा को वनडे फॉर्मेट से ड्रॉप करना उनके लिए झटका हो सकता है. संभव है उन्हें भविष्य में सिर्फ टेस्ट फॉर्मेट में खेलने का मौका मिले. वनडे और टी 20 में उनकी जगह अब अक्षर पटेल को भरपूर मौका दिया जा सकता है. जडेजा का वनडे फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन रहा है. 197 वनडे में 13 अर्धशतक लगाते हुए 2756 रन बनाने के अलावा वे 220 विकेट ले चुके हैं. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया

टी 20 फॉर्मेट के लिए टीम इंडिया स्कवॉड

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मो. सिराज

वनडे फॉर्मेट के लिए टीम इंडिया स्कवॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा

Advertisment

यह भी पढ़ें-  ENG vs WI: इंग्लैंड ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाली पहली टीम बनी

Source : Sports Desk

Team India squad for Sri Lanka Tour Ravindra Jadeja cricket news in hindi sports news in hindi रवींद्र जडेजा ind-vs-sl
Advertisment
Advertisment