Advertisment

IND vs SL: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं, क्या खत्म हो गया इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर?

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ 27 जुलाई से शुरु हो रही 3 टी 20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. एक अनुभवी गेंदबाज को किसी भी फॉर्मेट में जगह नहीं मिली है.

author-image
Publive Team
New Update
No place for Yuzvendra Chahal in Team India squad for Sri Lanka tour

IND vs SL: क्या खत्म हो गया इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर? ( Photo Credit : Social Media )

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ 27 जुलाई से शुरु हो रही 3 टी 20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. टी 20 और वनडे दोनों ही सीरीज के लिए स्कवॉड में 15-15 खिलाड़ियों को जगह दी गई है. टी 20 में सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया है. रोहित शर्मा और विराट कोहली वनडे सीरीज खेलेंगे वहीं इस फॉर्मेट में श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है. वनडे और टी 20 फॉर्मेट के लिए घोषित टीम में कई युवा और अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है लेकिन एक अनुभवी गेंदबाज को किसी भी फॉर्मेट में जगह नहीं मिली है.

Advertisment

टीम इंडिया में नहीं मिली जगह

श्रीलंका के खिलाफ टी 20 और वनडे के लिए घोषित टीम में अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिली है. श्रीलंका सीरीज से ड्रॉप होने के बाद युजवेंद्र चहल के करियर को लेकर सवाल उठने शुरु हो गए हैं. सवाल ये है कि क्या अब चहल का भारतीय टीम के साथ करियर समाप्त हो गया है. बता दें कि टी 20 विश्व कप 2024 टीम का हिस्सा रहे चहल को टूर्नामेंट में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला था. इसके पहले वे एशिया कप और वनडे विश्व कप का हिस्सा भी नहीं थे. टी 20 विश्व कप के बाद नए कोच गंभीर के मार्गदर्शन में भारतीय टीम नए तरीके से निर्मित हो रही है. ऐसे में चहल को मौका न मिलना उनके करियर की समाप्ती के तौर पर देखा जा रहा है.  

करियर पर नजर 

33 साल के युजवेंद्र चहल का भारतीय टीम के लिए वनडे और टी 20 में अच्छा प्रदर्शन रहा है. टेस्ट में उनका डेब्यू अबतक नहीं हुआ है. चहल टी 20 में भारत के लीडिंग विकेटटेकर हैं और 80 मैचों में 96 विकेट लिए हैं. वहीं 72 वनडे में उनके नाम 121 विकेट दर्ज हैं. चहल ने जनवरी 2023 में आखिरी वनडे और आखिरी टी 20 अगस्त 2023 में खेला था. 

यह भी पढ़ें- IND vs SL: दमदार प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया से ड्रॉप, इन 2 युवा खिलाड़ियों के साथ हुई नाइंसाफी

Source : Sports Desk

IND vs SL ODI yuzvendra chahal Sports News Hindi Team India squad for Sri Lanka Tour cricket news in hindi ind vs sl t20 ind-vs-sl Team India युजवेंद्र चहल
Advertisment
Advertisment