Advertisment

IND vs SL: 3 सालों में दूसरा ODI एक साथ खेलते नजर आएंगे टीम इंडिया के ये तीन स्टार खिलाड़ी

पिछले साल 2022 में भारत के इंग्लैंड दौरे पर लॉर्ड्स के मैदान पर विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह एक साथ वनडे खेलते नजर आए थे.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
kohli rohit

Team India( Photo Credit : File Photo)

India vs Sri Lanka: हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई में टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका को टी20 सीरीज में 2-1 से शिकस्त दी है. अब टीम इंडिया रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा. श्रीलंका के खिलाफ इस वनडे सीरीज के साथ ही टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियां भी शुरू कर देगी. इस सीरीज में टीम इंडिया के तीन बड़े स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली (Virat Kohli) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) तीन साल बाद दूसरा वनडे एक साथ खेलते नजर आएंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IND vs SL: जब गुवाहाटी में रोहित-कोहली ने खोले वेस्टइंडीज गेंदबाजों के धागे, हर कोई रह गया हैरान

तीन साल में एक साथ खेला केवल एक वनडे

पिछले साल 2022 में भारत के इंग्लैंड दौरे (England Tour) पर लॉर्ड्स के मैदान पर विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह एक साथ वनडे खेलते नजर आए थे. इस मुकाबले में टीम इंडिया को 100 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा था. भारत ने पहला और आखिरी मुकाबला जीतकर अंग्रेजों को उन्हीं के घर पर 2-1 से सीरीज में मात दी थी. इससे पहले 19 जनवरी 2020 को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के भारत दौरे पर रोहित-विराट और बुमराह की जोड़ी एक साथ मैदान पर नजर आई थी. इसके बाद से टीम इंडिया करीब आधा दर्जन वनडे सीरीज खेल चुकी है, लेकिन तीनों स्टार खिलाड़ी एक साथ खेलते दिखाई नहीं दिए. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: क्या न्यूजीलैंड सीरीज से रोहित-कोहली होंगे बाहर? सोमवार को टीम का ऐलान

गौरतलब है कि इसी साल के अंत में भारत में वनडे वर्ल्ड का आयोजन होना है. इसे लेकर टीम इंडिया अभी से तैयारियों में जुट जाएगी. पिछले एक दो सालों में टीम इंडिया का ज्यादा फोकस टी20 फॉर्मेट पर रहा है. हालांकि तब भी टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा है. इसे देखते हुए भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती. श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज से उन सभी खिलाड़ियों की वापसी हो रही है जो वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के हिस्सा हो सकते हैं. इस सीरीज में विराट रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल (Kl Rahul), जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) जैसे सीनियर खिलाड़ियों की भी वापसी हो रही है.

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.

Advertisment

वनडे सीरीज का शेड्यूल

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा. दूसरा वनडे मुकाबला 12 जनवरी को कोलकाता में और तीसरा मुकाबले 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. सभी वनडे मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा.   

jasprit bumrah India VS Sri Lanka भारत बनाम श्रीलंका ind sl odi series timing SURYAKUMAR YADAV Ind vs SL Live Streaming Rohit Sharma India vs Sri Lanka ODI series hardik pandya india vs sri lanka head to head in odi Ind Vs SL 1st ODI Virat Kohli ind-vs-sl
Advertisment
Advertisment