Advertisment

IND vs WI : पहले टेस्ट में ये 3 खिलाड़ी हैं रोहित के साथ ओपनिंग करने के दावेदार, 2 का नहीं हुआ है डेब्यू

India vs West Indies : वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के 3 खिलाड़ी दावेदार माने जा रहे हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि रोहित के साथ पहले टेस्ट में ओपनिंग कौन करता है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
पहले टेस्ट में ये 3 खिलाड़ी हैं रोहित के साथ ओपनिंग करने के दावेदार

पहले टेस्ट में ये 3 खिलाड़ी हैं रोहित के साथ ओपनिंग करने के दावेदार( Photo Credit : Social Media)

India vs Australia 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई से डोमिनिका में खेला जाएगा. टीम इंडिया की अगुवाई रोहित शर्मा करेंगे, जबकि वेस्टइंडीज की कमान क्रेग ब्रेथवेट संभालेंगे. इस सीरीज के साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार को भुलाकर शानदार शुरुआत करना चाहेगी. इस टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए ये तीन खिलाड़ी दावेदार माने जा रहे हैं. 

Advertisment

1. शुभमन गिल 

टीम इंडिया का उभरता हुआ सितारा शुभमन गिल ने पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन किया है. वह इस वक्त टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में ओपनिंग कर रहे हैं. उन्होंने ओपनर के रूप में खुद को साबित भी किया है. गिल ने अब तक 16 टेस्ट मैचों में 921 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक निकले हैं.  ऐसे में वह वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: कैसे बुक करें वर्ल्ड कप 2023 के लिए टिकेट? यहां जानें फुल डीटेल्स

Advertisment

2. यशस्वी जायसवाल 

यशस्वी जायसवाल को पहली बार टीम इंडिया में मौका मिला है. उन्होंने आईपीएल 2023 और घरेलू क्रिकेट में अपनी शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में जगह बनाई है. ऐसे में उन्हें पहले टेस्ट में डेब्यू का मौका मिल सकता है. आईपीएल 2023 में यशस्वी ने कमाल का प्रदर्शन किया था. राजस्थान रॉयल्स के लिए यशस्वी ने IPL 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे. IPL 2023 में यशस्वी 625 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने एक शतक भी जड़ा था. ओपनर के तौर पर यशस्वी जायसवाल का प्रदर्शन शानदार रहा है. 

यह भी पढ़ें: खिलाड़ियों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं रोहित, अश्विन ने खोला ड्रेसिंग रूम का राज

Advertisment

3. ऋतुराज गायकवाड़ 

ऋतुराज गायकवाड़ ने IPL 2023 में अपनी शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था. CSK को पांचवी बार चैंपियन बनने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने आईपीएल 2023 के 16 मैचों में 590 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकले थे. इसके अलावा उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी अपना दम दिखाया. गायकवाड़ को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम में स्टैंडबाई प्लेयर्स में शामिल थे, लेकिन शादी की वजह से उन्होंने नाम अपना वापस ले लिया था. उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के टेस्ट में डेब्यू नहीं किया है. ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में उन्हें डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.  

Shubman Gill Ruturaj Gaikwad India vs West Indies Ind Vs Wi India vs West Indies 1st Test IND vs WI 1st Test Indian Cricket team Rohit Sharma Yashasvi Jaiswal Team India रोहित शर्मा
Advertisment
Advertisment