Advertisment

IND vs WI: दूसरे टी20 में भारत के प्लेइंग 11 में होगा बदलाव, IPL का स्टार खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू

IND vs WI 2nd T20: आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा. गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs WI: दूसरे टी20 में भारत के प्लेइंग 11 में होगा बदलाव

IND vs WI: दूसरे टी20 में भारत के प्लेइंग 11 में होगा बदलाव( Photo Credit : Social Media)

IND vs WI 2nd T20, Team India Playing 11: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज (6 अगस्त) गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 5 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. पहले मुकाबले में विंडीज टीम ने रोवमन पॉवेल और निकोलस पूरन की शानदार पारियों के दम पर 20 ओवरों में 149 रन बनाए थे. जवाब में भारतीय टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना सकी थी. अब टीम इंडिया दूसरे मुकाबले में वापसी करना चाहेगी.  जानिए इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है.

Advertisment

यशस्वी जायसवाल को मिलेगा डेब्यू का मौका?

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 में टीम इंडिया बदलाव के साथ उतर सकती है. हालांकि कप्तान हार्दिक पांड्या और टीम मैनेजमेंट के लिए प्लेइंग 11 चुनना आसान नहीं होने वाला है. जिस तरह से शुभमन गिल ओपनर के तौर पर फेल हो रहे हैं ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या दूसरे टी20 में यशस्वी जायसवाल को डेब्यू का मौका मिलेगा. आईपीएल 2023 में यशस्वी जायसवाल का बल्ला खूब चला था. वह एक ओपनर के तौर पर भारत को अच्छी शुरुआत दिला सकते हैं. इस दौरे पर टेस्ट सीरीज में  अपने डेब्यू मैच में यशस्वी जायसवाल ने 171 रनों की शानदार पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें: BCCI की होड़ करने निकला पाकिस्तान बोर्ड, खिलाड़ियों पर लगाएगा ये पाबंदी

Advertisment

नंबर-3 पर खेल सकते हैं शुभमन गिल

इस मैच में अगर यशस्वी जायसवाल डेब्यू करते हैं तो शुभमन गिल तीन नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. ईशान किशन के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने उतर सकते हैं. हालांकि, अगर यशस्वी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है तो फिर संजू सैमसन को बाहर किया जा सकता है. 

बिना किसी बदलाव के भी उतर सकती है टीम इंडिया

Advertisment

पहले टी20 में भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया था. ऐसे में अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार और अर्शदीप का खेलना तय है, लेकिन बल्लेबाजों का निराशाजनकर प्रदर्शन रहा था. हालांकि, इसके बावजूद दूसरे टी20 में कप्तान हार्दिक और टीम मैनेजमेंट एक बार फिर खिलाड़ियों पर भरोसा दिखा सकते हैं और बिना किसी बदलाव के उतर सकते हैं.



वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार.

Ind vs wi 2nd t20 dream11 prediction ind vs wi 2nd t20 live ind vs wi 2nd t20 India vs West Indies India vs west indies 2nd t20 live Tilak Varma hardik pandya Yashasvi Jaiswal
Advertisment
Advertisment