Advertisment

IND vs WI : दूसरा टेस्ट ड्रॉ होने पर भारत को होगा बड़ा नुकसान, पाकिस्तान को मिल सकता है फायदा

भारत जहां वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों का टेस्ट सीरीज खेल रहा है. वहीं पाकिस्तान टीम भी श्रीलंका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है.

author-image
Roshni Singh
New Update
दूसरा टेस्ट ड्रॉ होने पर भारत को होगा तगड़ा नुकसान

दूसरा टेस्ट ड्रॉ होने पर भारत को होगा तगड़ा नुकसान( Photo Credit : Social Media)

IND vs WI 2nd Test : भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला बारिश की वजह से ड्रॉ की ओर जाता दिख रहा है. जहां दूसरे दिन से बारिश की वजह से लगातार मैच के ओवर को घटाया गया. वहीं 5वें दिन पोर्ट ऑफ स्पेन लगातार हो रही बारिश की वजह से पहले सेशन का खेल भी लगभग धुल गया है. मैच के आखिरी दिन भारत को जीत के लिए 8 विकेट की जरूरत है, तो वहीं वेस्टइंडीज को जीत के लिए 289 रन चाहिए. वेस्टइंडीज की टीम का अब तक का प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा था कि आखिरी दिन भारतीय गेंदबाज कैरेबियाई बल्लेबाजों को जल्दी समेट देंगे, लेकिन बारिश ने फिलहाल भारतीय टीम और फैंस के उम्मीदों पर पानी फेरा हुआ है. देखना होगा कि आखिर मैच का रिजल्ट निकलता है या फिर डॉ पर होता है. अगर मैच ड्रॉ हुआ तो टीम इंडिया सीरीज तो जीतेगी लेकिन उसे तगड़ा नुकसान हो सकता है.  

Advertisment

बता दें कि यह मैच ड्रॉ होता है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे एडिय़न के पॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया को नुकसान हो सकता है. WTC के अंतर्गत खेले गए टेस्ट मैच जीतने पर 12 अंक मिलते हैं, वहीं ड्रॉ होने पर दोनों टीमें को 4-4 अंक ही हासिल करती हैं. इस वक्त भारत और उसकी चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान दोनों टेस्ट सीरीज खेल रही हैं. भारत ने जहां वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है, तो वहीं पाकिस्तान भी श्रीलंका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. पाकिस्तान ने भी पहला टेस्ट जीतकर 12 अंक हासिल कर लिए हैं. वहीं टीम इंडिया ने भी पहला मैच जीतकर 12 अंक ले लिए हैं. दोनों टीमों ने इस जीत के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे एडिशन में अपना अभियान शुरू किया था.

यह भी पढ़ें: IND vs WI : रोहित शर्मा ने टेस्ट में रचा इतिहास, इस मामले में बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

दूसरा टेस्ट ड्रॉ होने पर टीम इंडिया को होगा नुकसान

Advertisment

अगर पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रॉ होता है तो टीम इंडिया को इससे नुकसान होगा. वहीं अगर मैच जल्दी शुरू होता है और भारत जीत लेता है तो उसे 12 अंक मिलेंगे. इसके साथ टीम इंडिया की जीत प्रतिशत भी 100 प्रतिशत बनी रहेगी. फिलहाल टीम इंडिया और पाकिस्तान विनिंग परसेंटेज के हिसाब से संयुक्त रूप से टॉप पर हैं. अगर यह मैच ड्रॉ हुआ तो भारत और वेस्टइंडीज दोनों को 4-4 अंक दिए जाएंगे. यानी भारत के 16 अंक ही होंगे और जीत प्रतिशत भी कम हो जाएगा.  

यह भी पढ़ें: IND vs WI 2nd Test: मैच के दौरान फिर कंफ्यूज हुए रोहित शर्मा, उनका Funny वीडियो हुआ वायरल

पोर्ट ऑफ स्पेन टेस्ट बारिश वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप pak vs sl Team India WTC Points Table 2023-25 WTC 2023-25 Points Table Pakistan WTC Points Table WTC Points Table WI vs IND WI vs IND 2nd Test ind vs wi latest update Team India
Advertisment
Advertisment