Advertisment

Shubman Gill ने DRS ना लेकर की सबसे बड़ी भूल, आप खुद देख लें VIDEO

Shubman Gill Wicket Controversy : क्या शुभमन गिल DRS ले लेते तो नॉटआउट रहते? इस वक्त ये सवाल तमाम भारतीय क्रिकेट फैंस के मन में आ रहा है, तो आइए जानते हैं कि आखिर माजरा क्या है...

author-image
Sonam Gupta
New Update
Shubman Gill Wicket Controversy

Shubman Gill Wicket Controversy( Photo Credit : Social Media)

Shubman Gill Wicket Controversy :  भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला फ्लोरिडा में खेल जा रहा है. जहां भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. उम्मीद जताई जा रही थी कि चौथे मुकाबले की तरह 5वें मैच में भी यशस्वी जायसवाल और Shubman Gill का बल्ला जमकर बोलेगा लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला. दोनों ओपनर 17 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. जायसवाल पहले ही ओवर में 5 रन बनाकर आउट हुए जबकि गिल का विकेट तीसरे ओवर में गिरा.

Advertisment

Shubman Gill के विकेट के बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है. दरअसल, गिल को तीसरे ओवर की 5वीं गेंद पर अकील हुसैन ने LBW आउट किया. गिल के पैड पर गेंद लगने के बाद कैरेबियाई टीम ने जोरदार अपील की और अंपायर ने भी बिना देरी लगाए शुभमन को आउट करार दे दिया. हालांकि रीप्ले में नजर आया कि गेंद लेग स्टंप से काफी दूर थी.. यानि अगर शुभमन गिल रिव्यू ले लेते, तो शायद नॉटआउट रहते.

अकील हुसैन ने तेज गति से फुलर लेंथ की गेंद डाली थी, इसको गिल ने स्वीप करने का प्रयास किया लेकिन गेंद उनके बल्ले को छकाते हुए पैड पर लग गई. गिल का अंपायर के फैसले के साथ जाना ना सिर्फ उनको बल्कि टीम इंडिया को भी काफी भारी पड़ा. पिछले मुकाबले में Shubman Gill ने फॉर्म में वापसी करते हुए केवल 47 गेंदों पर 77 रन की शानदार पारी खेली थी. लेकिन इस फॉर्म को वह बरकरार नहीं रख सके. पूरा कैरेबियाई दौरा उनके लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. टेस्ट, वनडे और अब टी20 सीरीज 11 पारियों में उनके बल्ले से मात्र 2 अर्धशतक देखने को मिले. 

गिल अब सीधे एशिया कप में खेलते नजर आएंगे. एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होने वाला है, जबकि भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से करेगी. भारत बनाम पाकिस्तान हाईवोल्टेज मुकाबला कैंडी में खेला जाएगा. हालांकि एशिया कप से पहले Shubman Gill की खराब फॉर्म ने भारतीय टीम की परेशानियां बढ़ा दी हैं. गिल को अगर वर्ल्ड कप 2023 की रेस में बने रहना है, तो हर हाल में एशिया कप में अपने बल्ले से तहलका मचाना होगा.

BY- AKHIL GUPTA

Source : Sports Desk

Shubman Gill Shubman Gill Wicket Controversy DRS शुभमन गिल के विकेट पर विवाद shubman gill DRS Ind Vs Wi shubman gill out Shubman gill wicket शुभमन गिल gets lbw out in IND vs WI 5th T20I
Advertisment
Advertisment