Advertisment

IND vs WI: अपने डेेब्यू मैच में ओशाने थॉमस ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, नहीं रखना चाहेंगे याद

थॉमस की शुरुआत तो शानदार रही जब उन्होंने अपनी मिड बाउंस गेंदो से शिखर को परेशान कर उनका विकेट झटक लिया.

Advertisment
author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
IND vs WI: अपने डेेब्यू मैच में ओशाने थॉमस ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, नहीं रखना चाहेंगे याद

वेस्टइंडीज के गेंदबाज ओशाने थॉमस

Advertisment

भारत ने रविवार को पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हरा दिया. जीत के लिये 323 रन के लक्ष्य के जवाब में भारत ने 42.1 ओवर में दो विकेट पर 326 रन बनाये. रोहित ने छक्के के साथ भारत को जीत तक पहुंचाया. वह 152 रन बनाकर नाबाद रहे. 

Advertisment

वेस्टइंडीज के लिए ओशाने थॉमस ने 83 रन देकर एक विकेट हासिल किया. थॉमस की शुरुआत तो शानदार रही जब उन्होंने अपनी मिड बाउंस गेंदो से शिखर को परेशान कर उनका विकेट झटक लिया. लेकिन मैदान पर आए कप्तान विराट कोहली ने अपने आक्रामक रवैये से थॉमस को संभलने का मौका नहीं दिया. 

इसके बाद हाल यह हुआ कि थॉमस वनडे में वेस्टइंडीज के लिए अब तक सबसे मंहगे गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड केन विलियम्स के नाम था जिन्होंने 2017 में भारत के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 69 रन दिए थे.

वहीं एम डिलॉन ने 1997 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 68 रन तो ए जोसेफ ने पाकिस्तान के खिलाफ 2016 में 62 रन दिए थे.

Advertisment

और पढ़ें: Ind vs WI: भारत-वेस्‍टइंडीज के मैच में कई रिकॉर्ड हुए धराशायी, जानें कौन 7 बड़े रिकॉर्ड टूटे 

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने भारत के खिलाफ रविवार को मिली आठ विकेट की करारी हार के बावजूद अपने बल्लेबाजों की तारीफ की है.

वेस्टइंडीज ने शिमरोन हेटमेर के 106 रन और केमार रोच तथा देवेंद्र बिशू की उपयोगी पारियों की बदौलत आठ विकेट पर 322 रन का मजबूत स्कोर बनाया. इसके बावजूद टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी.

Advertisment

होल्डर ने मैच के बाद कहा, 'बल्लेबाजों के प्रयासों से खुश हूं. हेटमेर ने असाधारण बल्लेबाजी की. लेकिन हमें गेंद से और अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है.'

भारत ने कप्तान विराट कोहली (140) और रोहित शर्मा (नाबाद 152) के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 246 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज को आठ विकेट से करारी मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

और पढ़ें: INDvsWI: रोहित शर्मा ने तोड़ा मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, इस मामले में निकले सबसे आगे 

Advertisment

उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि रोहित और कोहली की तूफानी पारियों ने उन्हें मैच से दूर कर दिया.

होल्डर ने कहा, 'कोहली और रोहित को इसका श्रेय दिया जाना चाहिए जिन्होंने मैच को हमसे दूर कर दिया. उम्मीद है कि हम दूसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.'

Source : News Nation Bureau

shikhar-dhawan India vs West Indies Oshane Thomas West Indies Speedster Oshane Thomas
Advertisment
Advertisment