Advertisment

IND vs WI : 'राहुल द्रविड़ नहीं हैं टी-20 के लिए परफैक्ट कोच', बड़ा बयान आया सामने

IND vs WI Parthiv Patel On Rahul Dravid and Hardik Pandya : पूर्व भारतीय क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने हार्दिक पांड्या और राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ा बयान दिया है...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
IND vs WI Parthiv Patel On Rahul Dravid and Hardik Pandya

IND vs WI Parthiv Patel On Rahul Dravid and Hardik Pandya( Photo Credit : Social Media)

IND vs WI Parthiv Patel On Rahul Dravid and Hardik Pandya : वेस्टइंडीज के साथ खेली जा रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज में टीम इंडिया 0-2 से पिछड़ चुकी है. अब सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला आज यानि 8 अगस्त को गुयाना में खेला जाएगा. मगर, इस अहम मैच से पहले पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने राहुल द्रविड़ की कोचिंग को लेकर कुछ ऐसा कहा है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है. पार्थिव का कहना है कि हार्दिक तो अच्छे कप्तान हैं, लेकिन टी-20 में उन्हें कोच राहुल द्रविड़ से साथ नहीं मिल पा रहा है.

Advertisment

हार्दिक को नहीं मिल रहा द्रविड़ का साथ

वेस्टइंडीज के साथ खेले गए दोनों ही टी-20 मुकाबलों में टीम इंडिया को करीबी हार मिली. भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखकर पार्थिव पटेल ने 'क्रिकबज' पर बात करते हुए कहा, “हार्दिक की कैप्टेंसी को लेकर कई उदाहरण सामने आए, जिसमें गलतियां हुई हैं. पहला अक्षर पटेल को उस मैच में वो ओवर देना था जब निकोलस पूरन क्रीज पर थे और दूसरे टी20 इंटरनेशनल में चहल को चौथा ओवर न देना. हार्दिक ने बतौर कप्तान गुजरात टाइटंस के लिए अच्छा काम किया, लेकिन वहां उन्हें आशीष नेहरा का सपोर्ट मिला. मगर, यहां क्या राहुल द्रविड़ सक्रिय कोच या व्यक्ति हैं जिसकी हम टी20 फॉर्मेट में तलाश कर रहे हैं. मुझे ऐसा नहीं लगता. मेरे हिसाब से हमें एक ऐसा व्यक्ति चाहिए जो काफी एक्टिव हो. हार्दिक के अंदर वो स्पार्क है लेकिन मुझे लगता है राहुल द्रविड़ उन्हें वो सपोर्ट नहीं दे पाते हैं.”

ये भी पढ़ें : भारत की हार की वजह रहे पूरन पर ICC ने ठोका जुर्माना, LIVE मैच में की गलत हरकत

Advertisment

पार्थिव ने गिनाईं हार्दिक की गलतियां

पूर्व भारतीय क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने आगे कहा, “देखिए, टी20 फॉर्मेट आमतौर पर कुछ ऐसा होता है जो गेम के एक पल में बदल जाता है. एक फैसला इधर-उधर का, जो इस मामले में हार्दिक का चहल को ओवर ना देना था. उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर पूरे नहीं किए, इसलिए मेरे लिए, यह कुछ ऐसा था जिसने वेस्टइंडीज के पक्ष में खेल को डाल दिया था.”

बताते चलें, दूसरे टी-20 मैच में युजवेंद्र चहल ने 14वें ओवर में टीम इंडिया की वापसी कराई थी और 6 गेंदों में 3 विकेट लिए थे. लेकिन हैरानी की बात ये रही कि, इसके बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने युजी के 4 ओवर पूरे नहीं कराए. नतीजन, 9वें और 10वें नंबर पर बैटिंग के लिए आने वाले बल्लेबाजों ने तेज गेंदबाजों को आसानी से खेला और अपनी टीम को जीत दिला दी.

Advertisment

Source : Sports Desk

पार्थिव पटेल Parthiv Patel राहुल द्रविड़ hardik pandya rahul dravid हार्दिक पांड्या Hardik Pandya bad decision hardik pandya hardik pandya as captain Rahul Dravid Team India
Advertisment
Advertisment