Advertisment

IND vs WI: निर्णायक मैच में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, वेस्टइंडीज ने 3-2 से जीती सीरीज

IND vs WI: निर्णायक मैच में भारतीय टीम बुरी तरह फ्लॉप रही. पहले बल्लेबाज फुस्स साबित हुए, तो वहीं गेंदबाज भी कुछ खास नहीं कर सके और टीम को हार का सामना करना पड़ा.

author-image
Sonam Gupta
New Update
IND vs WI Team india lost 5th t20i by 8 wickets west indies won t20 se

IND vs WI Team india lost 5th t20i by 8 wickets( Photo Credit : Social Media)

IND vs WI: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. पांचवें और आखिरी टी20 मैच में कैरेबियाई टीम ने भारत को 8 विकेट से हराकर 5 मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली है. दोनों टीमों के बीच आखिरी मुकाबला फ्लोरिडा में खेला गया था. लगातार 2 मैच जीतकर आ रही. टीम इंडिया को निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया पहले बैटिंग करते हुए सिर्फ 165/9 के स्कोर तक ही पहुंच पाई, वहीं वेस्टइंडीज ने कमाल का प्रदर्शन किया और आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया. इस मैच में बारिश भी आई, लेकिन वो भारत को हार से बचा नहीं पाई.

Advertisment

टीम इंडिया ने दिया था 166 का लक्ष्य

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मगर, उनकी टीम इस फैसले को सही साबित नहीं कर पाई और कैरेबियाई गेंदबाजों के सामने घुटने टेकती नजर आई. टीम इंडिया की ओर से एकमात्र बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकीय 61(45) रनों की पारी खेली. बाकी के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया. खासकर, पिछले मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके आ रहे भारतीय ओपनर्स यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने.

इन दोनों ही खिलाड़ियों से सभी को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन दोनों ही पावर प्ले में सिंगल डिजिट स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए. पूरी टीम ने मिलकर 165/9 का स्कोर खड़ा किया, जबकि फ्लैट ट्रैक पर इस टीम से 200+ रन के स्कोर बनाने की उम्मीद थी. स्कोर की बात करें, तो तिलक वर्मा 27, संजू सैमसन 13, हार्दिक पांड्या 14, अक्षर पटेल 13, अर्शदीप सिंह 8, कुलदीप यादव 0 और मुकेश कुमार 4* का स्कोर बनाया.  

ये भी पढ़ें : Shubman Gill ने DRS ना लेकर की सबसे बड़ी भूल, आप खुद देख लें VIDEO

वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीता मैच

टीम इंडिया के दिए 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने शानदार बल्लेबाजी की. बारिश ने मैच में खलल डाला, लेकिन आखिरकार मुकाबला पूरा हुआ और वेस्टइंडीज ने ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली. ओपनर ब्रेंडन किंग का बल्ला जमकर बोला. किंग ने मात्र 55 गेंदों पर ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग करते हुए नाबाद 85 रन बनाए. अपनी इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 6 छक्के जड़े, ब्रेंडन के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज निकोसल पूरन ने तभी 35 गेंदों पर 47 रन की शानदार पारी खेली. जबकि शाई होप 22 के निजी स्कोर पर नाबाद लौटे. टीम इंडिया की ओर से अर्शदीप सिंह और तिलक वर्मा को 1-1 विकेट मिले.

Source : Sports Desk

India vs west indies 5th t20 scorecard Ind vs wi 5th t20 live score Ind vs wi 5th t20 scorecard India vs West Indies ind vs wi 5th t20 match Providence Stadium टी20 वर्ल्ड कप Ind Vs Wi Indian Cricket team
Advertisment
Advertisment