Advertisment

सूर्या और तिलक ने बचाई लाज, 7 विकेट से टीम इंडिया ने जीता तीसरा मैच

IND vs WI 3rd T20I : करो या मरो मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया और 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली. इस जीत ने हार्दिक पांड्या की टीम को T20I सीरीज में जिंदा रखा है.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
IND vs WI 3rd T20I Team India Won By 7 Wickets

IND vs WI 3rd T20I Team India Won By 7 Wickets( Photo Credit : Social Media)

IND vs WI 3rd T20I : वेस्टइंडीज के साथ खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली है. करो या मरो मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज में खुद को जीवित रखा है. मैच की शुरुआत वेस्टइंडीज के टॉस जीतकर पहले बैटिंग के फैसले के साथ हुई थी. जहां, उन्होंने 160 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया था. मगर, भारतीय टीम के 360 डिग्री सूर्यकुमार यादव और युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और टीम इंडिया को जीत दिला दी.

Advertisment

Team India ने 7 विकेट से जीता मैच

वेस्टइंडीज के दिए 160 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को शुरुआत में ही बड़ा झटका लगा. जब डेब्यूडेंट ओपनर यशस्वी जायसवाल सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं शुभमन गिल 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन फिर मैदान पर सूर्यकुमार यादव नाम का तूफान आया. सूर्या और तिलक वर्मा के बीच 83 रनों की पार्टनरशिप हुई, जिसने भारतीय टीम को मैच में वापस ला खड़ा किया. सूर्या शतक की ओर तूफानी रफ्तार में बढ़ रहे थे, लेकिन तभी 83(44) के स्कोर पर अल्जारी जोसेफ का शिकार हो गए. मगर, सूर्या जाने से पहले अपना काम करके गए. उन्होंने 44 गेंदों पर 4 छक्के और 10 चौकों की मदद से 83 रन की पारी खेली.

सूर्या के आउट होने के बाद तिलक वर्मा और हार्दिक पांड्या के बीच विनिंग पार्टनरशिप हुई. जहां, तिलक 49(37) के स्कोर पर नाबाद लौटे, वहीं कैप्टन पांड्या 20(15) रन पर टीम इंडिया को जीत की दहलीज पार कराकर ही वापस लौटे. टीम इंडिया ने 17.5 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. 

भारत के लिए ये एक अहम जीत है, जिसने उन्हें सीरीज में जिंदा रखा है. जी हां, इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 1-2 से वापसी कर ली है. अब सीरीज का अगला व चौथा मैच 12 अगस्त को खेला जाएगा. हालांकि, हार्दिक एंड कंपनी की चिंता कम नहीं हुई है, क्योंकि उन्हें सीरीज जीतने के लिए बचे हुए दोनों ही मैच जीतने होंगे.

वेस्टइंडीज ने बनाए थे 159/5

अहम मुकाबले में टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम ने संयुक्त प्रदर्शन के साथ 159/5 रन का स्कोर बना दिया है. ब्रेंडन किंग और काइल मेयर्स की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 55 रनों की पार्टनरशिप की. तभी अक्षर पटेल ने काइल 25(20) को आउट कर भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई. ब्रेंडन किंग 42 रन बनाकर आउट हुए, तो वहीं रोवमैन पॉवेल ने सिर्फ 19 गेंदों पर 40 रन की कप्तानी पारी खेली. इस तरह मेजबान टीम ने 159/5 रनों का स्कोर खड़ा किया था.

Source : Sports Desk

Ind Vs Wi SURYAKUMAR YADAV WI vs IND suryakumar yadav play 83 runs inning Tilak Varma Team India
Advertisment
Advertisment