Advertisment

IND vs WI : टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, वेस्टइंडीज को 9 विकेट से दी मात

IND vs WI : टीम इंडिया लय में लौट चुकी है. चौथे टी-20 मुकाबले में भारत के सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और भारत को 9 विकेट से जीत दिलाई.

author-image
Sonam Gupta
New Update
IND vs WI 4th T20I Match Report

IND vs WI 4th T20I Match Report( Photo Credit : Social Media)

IND vs WI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए चौथे T20I मुकाबले में टीम इंडिया ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट से एक शानदार जीत दर्ज की है. फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 179 रनों का टारगेट सेट किया था, जिसे टीम इंडिया ने 17 ओवर में हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही हार्दिक पांड्या एंड टीम ने T20I सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है. सीरीज का 5वां और निर्णायक मुकाबला कल यानि 13 अगस्त को इसी मैदान पर खेला जाएगा. 

Advertisment

यशस्वी और गिल की तोड़ी ने मचाया तहलका

टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने भारत को 179 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था. मगर, टीम इंडिया ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की उसकी जितनी तारीफ की जाए, कम ही होगा. यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के बीच पहले विकेट के लिए 165 रनों की पार्टनरशिप हुई. इस जोड़ी ने टीम इंडिया को जीत की दहलीज पर लाकर खड़ा कर दिया था, लेकिन तभी रोमारिया शेफर्ड ने गिल को आउट कर जोड़ी को तोड़ दिया. शुभमन 47 गेंदों पर 77 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

अपनी पारी में उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के लगाए. मगर, दूसरी छोर पर डटे रहे यशस्वी जायसवाल.... उन्होंने अपनी टीम को जीत की दहलीज के पार कराई. यशस्वी 51 गेंदों पर 84* रन बनाकर वापस लौटे. दूसरे छोर से तिलक वर्मा 7(5) पर नाबाद लौटे. 

ये भी पढ़ें : वेस्टइंडीज ने इस अंदाज में बनाया था 178/8 का स्कोर

13 अगस्त को होगा सीरीज निर्णायक मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज में दोनों ही टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं. अब सीरीज निर्णायक मुकाबला 13 अगस्त यानि रविवार को 8 बजे से फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में ही खेला जाएगा. दोनों ही टीमें बेस्ट प्रदर्शन के साथ उतरकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेंगी.

Source : Sports Desk

Shubman Gill team india won by 9 wickets IND vs WI 4th T20I MATCH REPORT Ind Vs Wi WI vs IND Yashasvi Jaiswal
Advertisment
Advertisment