Advertisment

IND vs WI : डेब्यू मैच में यशस्वी के पास इतिहास रचने का मौका, ऐसा करना वाले बन सकते हैं पहले भारतीय

IND vs WI: डोमेनिका में खेले जा रहे यशस्वी जायसवाल ने अपने टेस्ट डेब्यू पर ही शतक जड़ दिया. अब उनके पास एक और बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने का मौका है.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs WI : डेब्यू मैच में यशस्वी के पास इतिहास रचने का मौका

IND vs WI : डेब्यू मैच में यशस्वी के पास इतिहास रचने का मौका( Photo Credit : Social Media)

Yashasvi Jaiswal, IND vs WI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच में खेले जा रहे डोमिनिका टेस्ट का दूसरा दिन भी भारत के नाम रहा. दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 312 रन बना लिए हैं. इस तरह भारत 162 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. दिन के आखिरी सेशन में यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली ने पारी को आगे बढ़ाया. दोनों के बीच 72 रनों की साझेदारी हुई. दिन का खेल खत्म होने पर यशस्वी 143 रन और विराट कोहली 36 रन बनाकर नाबाद हैं. ऐसे में अब अपने डेब्यू मैच में यशस्वी के पास एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने का मौका है. 

Advertisment

जायसवाल के पास बहुत बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका

वेस्टइंडीज के पहले पारी 150 रनों के जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने 162 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. टीम इंडिया की तरफ से दूसरे दिन कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने शानदार शतक लगाया. यशस्वी अपने डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले 17वें भारतीय बल्लेबाज बने. इसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 229 रनों की साझेदारी की. जायसवाल अब 143 रन बनाकर नाबाद हैं. ऐसे में अब उनके पास बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका है. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI : रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी ने किया कमाल, 8 साल बाद हुआ ये कारनामा

Advertisment

बन सकते हैं पहले भारतीय

यशस्वी जायसवाल इस मैच में अगर दोहरा शतक जड़ देते हैं तो वह एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे. बता दें कि आज तक किसी भारतीय बल्लेबाज ने अपने डेब्यू मैच में दोहरा शतक नहीं लगाया है. लेकिन जायसवाल के पास इतिहास रचने का मौका है. बता दें कि अपने डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम है. धवन ने अपने डेब्यू मैच में 187 रनों की पारी खेली थी. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI 1st Test: 81 गेंदों पर कोहली के बल्ले से आई पहली बाउंड्री तो इस तरह किया सेलिब्रेट Watch

Advertisment

Yashasvi Jaiswal century India vs West Indies Ind Vs Wi IND vs WI 1st Test भारत बनाम वेस्टइंडीज Rohit Sharma Yashasvi Jaiswal record Virat Kohli Yashasvi Jaiswal
Advertisment
Advertisment